विधानपरिषद के बाहर विपक्ष का हंगामा, जातीय जनगणना लागू करने की मांग

पटना: बिहार में विधानसभा के बाद अब विधानपरिषद में भी विपक्ष ने बवाल मचाना शुरू कर दिया है. विधानपरिषद पोर्टिको में विपक्ष ने राज्य सरकार का घेराव किया और नारेबाजी भी की. विपक्ष ने राज्य में जातीय जनगणना को लागू करने की मांग रखी है.  

आरजेडी नेता व पार्टी के विधानपरिषद अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि पूरे देश में बवाल मचा हुआ है. संविधान के आधार पर नागरिकता तय करने का आधार छीना जा रहा है. उन्होंने केंद्र सरकार पर संविधान के खिलाफ काम करने का आरोप भी लगाया. आरजेडी नेता का कहना है कि बीजेपी देश को तोड़ने का काम कर रही है. बीजेपी की नीतियों को देखकर अल्पसंख्यक और गरीब लोग तो डरे हुए है हीं, साथ ही नॉर्थ-ईस्ट के लोगों में भी नीतियों को लेकर असंतोष है. भय की स्थिति बनी हुई है.

विधानपरिषद सदस्य रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि केंद्र सरकार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को वापस लेना पड़ेगा. उन्होंने तो एनआरसी (NRC) को भी वापस करने की बात कह दी जो कानून अभी संसद के पटल पर आया भी नहीं. इसके साथ ही रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि सरकार को जातीय जनगणना भी करवाना होगा.  

बता दें कि बिहार में विपक्षी पार्टियां सीएए और एनआरसी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार मोर्चेबंदी करती नजर आ रही हैं. इसी को लेकर आज विधानपरिषद के बाहर भी आरजेडी के अलावा अन्य विपक्षी दल हंगामा खड़ा करते नजर आए.


Web Title : OPPOSITION HUNGAMA OUTSIDE LEGISLATURE COUNCIL, DEMANDS IMPLEMENTATION OF CASTE CENSUS

Post Tags: