6 राज्यों में राजद्रोह का आरोपी शरजील इमाम जहानाबाद से गिरफ्तार 

गया : जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के स्कॉलर शरजील इमाम को गिरफ्तार कर लिया गया है. बिहार के जहानाबाद से शरजील को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और बिहार पुलिस ने मंगलवार दोपहर गिरफ्तार किया. इससे पहले सोमवार रात को उसके भाई और दोस्त को पुलिस ने हिरासत में लिया था. शरजील को दिल्ली, बिहार, असम, अरुणाचल, मणिपुर और उत्तर प्रदेश पुलिस तलाश रही थी. उसके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज है.

जेएनयू का पीएचडी छात्र शरजील इमाम तब चर्चा आया जब उसका एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया. इस वीडियो को लेकर शरजील इमाम पर 6 राज्यों की पुलिस ने केस दर्ज किया था. दिल्ली, यूपी की पुलिस सरगर्मी से शरजील इमाम की तलाश कर रही थी.

रिपोर्ट के मुताबिक शरजील की गिरफ्तारी से पहले दिल्ली पुलिस ने उसके भाई को हिरासत में लिया था. शरजील के भाई से पूछताछ से मिली लीड के आधार पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और बिहार पुलिस ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. जहानाबाद के एसपी ने शरजील इमाम की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

शरजील को गिरफ्तार करने के बाद फिलहाल पूछताछ के लिए उसे काको थाना ले जाया गया है. बता दें कि शरजील ने एक वीडियो में असम को भारत से अलग करने का बयान दिया था. दूसरे वीडियो में शरजील ने मुसलमानों से देशभर में चक्का जाम करने की अपील की.

Web Title : SEDITION ACCUSED IN 6 STATES ARRESTED FROM SHARJEEL IMAM JAHANABAD

Post Tags: