कर्नाटक में भाजपा की सरकार बनने से आरजेडी नाराज, बिहार में करेंगे धरना प्रदर्शन

पटना : कर्नाटक में तीन दिन से जारी सियासी उठा-पटक के बीच बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार सुबह 9 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. सबसे बड़ी पार्टी भाजपा को रोकने के लिए कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन दिया था. एचडी कुमारस्वामी दो दिन में दो बार राज्यपाल से भी मिले थे. लेकिन गुजरात सरकार में वित्त मंत्री रह चुके और अब कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने बुधवार रात 11 बजे बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता दिया.

आरजेडी ने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया है. गुरुवार सुबह आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बीजेपी ने लोकतंत्र की हत्या कर दी. आज लोकतंत्र खतरे में है. लोकतंत्र बचाने के लिए समय आ गया है कि सभी विपक्षी दल साथ आएं. यह वक्त कुर्बानी देने का है. लोकसभा का चुनाव नजदीक आ रहा है. आरजेडी बीजेपी द्वारा किए जा रहे लोकतंत्र विरोधी कार्य के विरोध में शुक्रवार को पूरे बिहार में धरना प्रदर्शन करेगी.

रघुवंश ने कहा कि कर्नाटक के राज्‍यपाल ने बहुमत का अनादर किया है. बिहार में भी ऐसा ही किया गया. जिस भाजपा को जनता ने नकार दिया था. जदयू ने उसी बीजेपी के सात मिलकर सरकार बना ली. सबसे अधिक सीट आरजेडी को मिली थी.



Web Title : THE BJPS GOVERNMENT IN KARNATAKA WILL ARJEDI TO BE ANGRY, IN BIHAR.