दुसरे चरण में हुआ 64.84 प्रतिशत मतदान, छिटपुट घटनाओं का करना पड़ा सामना

झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में शनिवार को 20 सीटों के लिए 64. 84 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान के दौरान सिसई में सुरक्षा बलों और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई. इसके बाद सुरक्षा बलों की कार्रवाई में एक ग्रामीण की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गये. इसी दौरान एक अन्य घटना में शनिवार शाम लगभग चार बजे मतदान करवा कर लौट रहे दल पर नक्सलियों ने अटकी के गितिल बेड़ा में घात लगाकर गोलीबारी की और ईवीएम लूटने की कोशिश की लेकिन सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई से नक्सली जंगलों में भागने को मजबूर हो गये. इस घटना में अबतक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.  

सिसई, खूंटी के अटकी और चाईबासा को छोड़कर अन्य स्थानों पर शांतिपूर्ण मतदान रहा, झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार चौबे ने बताया कि झारखंड विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण में शनिवार शाम पांच बजे मतदान संपन्न होने तक कुल 64. 84 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है. सिसई, खूंटी के अटकी और चाईबासा को छोड़कर अन्य सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ.  

अपर पुलिस महानिदेशक एवं झारखंड चुनावों में सुरक्षा मामलों के नोडल अधिकारी मुरारीलाल मीणा ने बताया कि सिसई में सुबह ग्रामीणों और सुरक्षाकर्मियों में किसी बात को लेकर झड़प हो गयी जिसका लाभ उठाकर कुछ असामाजिक तत्वों ने बूथ नंबर 36 पर आरपीएफ के जवानों से हथियार छीनने की कोशिश की. हथियार छीनने की कोशिश के बाद सुरक्षाबलों की फायरिंग ने एक नागरिक की मौत हो गयी.


Web Title : 64.84 PERCENT POLLING IN SECOND PHASE, SPORADIC INCIDENTS FACED

Post Tags: