झारखण्ड में अमित शाह का चौथा चुनावी दौरा आज

रांची. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 14 दिसंबर को झारखंड आएंगे. अमित शाह देवघर, गिरिडीह और बाघमारा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. विधानसभा चुनाव के लिए अमित शाह का ये चौथा चुनावी दौरा होगा. इससे पहले अमित शाह 21 नवंबर को मनिका और लोहरदगा में, 28 नवंबर को चतरा और गढ़वा में और दो दिसंबर को चक्रधरपुर और बहरागोड़ा में चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं. बता दें कि देवघर गिरिडीह और बाघमारा में चौथे चरण के तहत 16 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे.

प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक ने बताया कि अमित शाह 14 दिसंबर सुबह 11 बजे बीएड कॉलेज मैदान देवघर, दोपहर बाद 1 बजे गिरिडीह स्टेडियम के अलावा 2. 30 बजे राजाराम मंदिर मैदान, बाघमारा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.  

चौथे चरण के 15 विधानसभा सीटों में से देवघर, गिरिडीह और बाघमारा में भाजपा का सीधा मुकाबला है. देवघर में भाजपा ने वर्तमान विधायक नारायण दास को टिकट दिया है जबकि महागठबंधन की ओर से राजद के सुरेश कुमार पासवान पर भरोसा जताया है. 2014 में इस सीट से भारतीय जनता पार्टी के नेता नारायण दास विधायक चुने गए थे. उन्होंने राजद के सुरेश पासवान को हराया था. वहीं गिरिडीह में भाजपा ने निर्भय कुमार शाहाबादी को टिकट दिया है जबकि सुदीव्य कुमार सोनू को झामुमो ने अपना प्रत्याशी बनाया है.  

2014 के विधानसभा में ये दोनों नेता आमने सामने थे जिसमें निर्भय शाहाबादी ने सुदीव्य कुमार को हराया था. उधर, भाजपा ने बाघमारा से वर्तमान विधायक ढुल्लू महतो को टिकट दिया है. इस सीट पर ढुल्लू का मुकाबला कांग्रेस के जलेश्वर महतो से है. 2014 में ढुल्लू ने जलेश्वर महतो को हराया था लेकिन उस वक्त जलेश्वर महतो जेडीयू के प्रत्याशी थे.

चौथे चरण में मधुपुर, देवघर, बगोदर, जमुआ, गांडेय, गिरिडीह, डुमरी, बोकारो, चंदनक्यारी, सिंदरी, निरसा, धनबाद, झरिया, टुंडी और बाघमारा में वोटिंग होनी है. चौथे चरण के चुनाव में भाजपा, आजसू और झाविमो ने सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारा है. गठबंधन के तहत कांग्रेस के 6, झामुमो 8 और राजद के 1 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. 2014 में इन 15 सीटों में भाजपा ने 11, आजसू, झाविमो, झामुमो और मासस ने 1-1 सीटें जीती थीं.

Web Title : AMIT SHAHS FOURTH ELECTION VISIT TO JHARKHAND TODAY

Post Tags: