बेरमो में गरजे ढुल्लू महतों, कहा चलने नहीं देंगे माफिया राज

बेरमो : बेरमो कोयलांचल में विस्थापितों की समस्या दिनों-दिन बढते जा रही है. मजदूरों, विस्थपित को लुटने वाला आपका नेता नहीं हो सकता है, ऐसे बहरूपिय राजनेताओं के चरित्र को पहचाने की जरूरत है.

सीसीएल हो या माफिया जो भी गरीब विस्थापितों के जमीन को लूटने का प्रयास करेगा, उसे टाईगर फोर्स का विरोध झेलना पड़ेगा. जिनका एक डिस्मिल जमीन नहीं है वो भला विस्थापितों के दर्द को क्या समझेगा. अब वक्त आ गया है हर घर से टाईगर फोर्स के कार्यकर्ता हाथें में झंड़ा हक व अधिकार के लिए आवाज उठाने का काम करें.

उक्त बातें शुक्रवार को बाघमारा विधायक सह टाईगार फोर्स सुप्रिमों ढुल्लू महतों बेरमो के फुसरो राजा बंगला ढोरी के मैदान में टाईगर फोर्स के मिलन सह कार्यकर्ता सम्मेलन को सबोधित करतें हुए बोल रहें थे.

उन्होंने कहा कि धनबाद, बेरमो, गिरिडीह हर जगह विस्थापितों की समस्या चरण सीमा पर है. पूरे कोयलांचल में जिस तरह से विस्थापितों का जीमन लेकर दर किनार किया जा रहा है. कहा कि जो वर्तमान समय में खौफ की राजनितिक हो रहीं है ये किसी से छुपा नहीं है.

कहा कि यहां लोगों को जाति, धर्म एवं बाहरी भितरी के नाम पर बांटकर गलत राजनीति को बढावा दिया जा रहा है. ऐसे लोगों से जनता सावधन रहने की जरूरत है.  

राज्य में सबसे ज्यादा गुंडा गर्दी व मफिया धनबाद में परंतु आज कार्यर्आओं के बदौलत माफिया गिरि को जड़ से समाप्त कर दिया गया है. बेरमो में भी टायगर फोर्स के कार्यकर्ताओं को आगे आकर माफियाओं को खत्म करने की जरूरत है. कोई अधिकार के लिए आगे बढ़ता है तो उसे मुकदमा कर फंसा दिया जाता है.  

उन्होंने माफिया को चेतावनी देते हुए कहा कि गरीबों एवं मजदूरों को लूटना छोड़ दो नहीं तो माफियाओं को खदेड़ने का काम किया जाएगा. माफिया जहां भी पैर जमाने की कोशिश करेगा, वहां से उसे खदेड़ दिया जायेगा 


मैनुवल लोडिंग के जगह मशीन लोडिंग का किया विरोध

विधयक महतो ने कहा कि बेरमो कोयलांचल क्षेत्र में रोड सेल में प्रबंधन के मनमानी के तहत मैनुवल लोडिंग के जगह मशीन लोडिंग से काम लिया जाता है, जिससे यहां के सैकडो लोडिंग मजदूरों का हक मारा जाता है. मजदूर एवं युवा पलायन को विवश होते है.

कहा कि पास के ही बीसीसीएल द्वारा धनबाद कोयला क्षेत्र में रोड सेल में मजदूरों द्वारा हैंड लोडिंग किया जाता है, जिससे हजारों हाथ को रोजगार मिलता है. उन्होंने यहां के युवाओं, बेरोजगारो, विस्थापितों को आह्वान किया कि टाईगर फोर्स के माध्यम से अपनी लडाई की जिम्मेंवारी मुझ पर छोड दें.

टायगर फोर्स का सक्रियता के कारण राज्य के बाघमारा से एक भी नवजवान रोगजार के लिए पलायन नहीं किया है. यहां के नेगा- राजनेता गठबंधन बनाकर आउट सोर्सिंग में कर्य करते है कंपनियों से मिलकर काम करते है बड़ी बड़ी पूॅंजीपतियों के साथ गठबंधन बनाकर काम करेंगे तो गरबों का विकास कभी नहीं किया जा सकता.  

उन्होंने भष्ट्र प्रशासन को चेतातें हुए कहा कि कोई भी युवा विस्थापित व मजदूरों को झुठे केस में फंसाने का काम किया तो उसकी ईठ से ईठ बजा दूंगा. गरीब के अधिकार को मारने वालों को टायगर फोर्स कभी माफ नहीं करेंगी.  

कहा कि कई लोग मेरा शिकायत पार्टी में करते है परंतु मै बता दूं टायगर का कोई सीमा नहीं होत जहां भी गरीबों पर अत्याचार होगा टायगर फोर्स जरूर आयेगा.  

हनजला दिनहक ने कहा कि - एक इंकबलब की जरूरत है, बेरमो की धरती पर तीन साप रेंग रहें है. जिन्होंने यहां के जनता को जात, धर्म, विकास के नाम पर सिर्फ लुटने काम किया है, देश के युवा रोजगार के लिए दर-दर भटकने को विवश है. इन नेताओं को जनता की कोई चिंता नहीं है.

कहा कि जब किचड़ ज्यादा होता है तभी कमल खिलता है, यहां नकली लोगों ने कमल को तोड़ लिया. चाचा भी कांग्रेसी, भतीजा कांग्रेसी का खेल चल रहा है.  

इससे पूर्व कार्यकर्ताओं ने ढुल्लू महतो का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता टाईगर फोर्स बोकारो जिलाध्यक्ष राजू खान व् संचालन अयुब अंसारी ने किया.


सैकडो समर्थको के साथ शामिल हुए कमलेश महतो

सम्मेलन में आजसू पार्टी छोडकर आये कमलेश महतो अपने सैकडो समर्थको के साथ टाईगर फोर्स में शामिल हुए. कहा कि मैं बेरमो क्षेत्रा में टाईगर पफोर्स के माध्यम से गरीबों, विस्थापितों एवं मजदूरों के हक व अधिकार की लडाई के लिए सदैव तत्पर रहुंगा.  

समारोह में धनबाद जिलाध्यक्ष धर्मजीत सिंह, फुलचंद किस्कू, सुरेश मुखिया, रकील आलम, गोपाल महतो, रंजीत पांडेय, राजकुमार महतो, कपिल नायक आदि लोगों ने भी संबोधित किया.  


गोताखोरो को किया गया सम्मानित

सम्मेलन के दौरान बेरमो कोयलांचल के गोताखोरों को मंच के माध्यम से विधयक ढुल्लू महतो ने माला पहनाकर सम्मानित किया.

कहा कि बेरमो कोयलांचल क्षेत्र में जब कभी बाढ़ या नदी में डुबने की समस्या आती है, वैसे समय में यहां के गोताखोर अपनी जान की परवाह किये बिना दिलेरी के साथ लोगों को बचाने का काम करते है. उन्हें समाज में उचित सम्मान मिलना चाहिए.

मौके पर सैकड़ो लोग मौजूद थे.  

Web Title : DHULLU MAHATO ROARED IN BERMO, SAID I WILL ALLOW MAFIA KINGDOM IN REGION