लालू से जेल में मिलने पहुंचे हेमंत सोरेन, बताया शिष्टाचार मुलाकात

रांची : बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए बुधवार को झारखंड के नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन पहुंचे. उनके साथ विधायक कुणाल षाड़ंगी भी मौजूद थे. दोनों ने लालू से विपक्षी एकता मजबूत करने को लेकर बातचीत की. मीडिया से बातचीत के दौरान हेमंत सोरेन ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा.

-इनकी करीब आधे घंटे की मुलाकात हुई. मुलाकात के बाद जेल से बाहर निकलने पर मीडिया से बातचीत में हेमंत सोरेन ने कहा कि यह शिष्टाचार मुलाकात थी.

-लालू यादव से उनकी पहले भी मुलाकात हो चुकी है और आने वाले दिनों में भी आगे मुलाकात होती रहेगी. इसे सामान्य मुलाकात कहा जा सकता है.

-हेमंत सोरेन ने राज्य और केंद्र सरकार पर आरोप लगाया और कहा कि भाजपा के भ्रष्टाचार को राज्य की जनता जान चुकी है और देश ही नहीं विदेशों में भी इनके नीति को लोगों ने समझ लिया है.  

-राज्य की जनता का शोषण ही नहीं, इनके भावनाओं के साथ भी खिलवाड़ हो रहा है और सरकार झारखंड को विकास नहीं बल्कि विनाश की ओर ले जा रही है.

-वहीं, बैंक घोटाले मामले में कहा कि पैसा बैंक में रखो तो नीरव मोदी ले जाएंगे और घर में रखो तो नरेंद्र मोदी. उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से भाजपा शासित राज्य में दलित किसान आदिवासियों की हालत दयनीय है 

- बता दें कि चारा घोटाला के देवघर-चाईबासा ट्रेजरी केस में सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने लालू को क्रमश: साढ़े तीन और 5 साल की सजा सुनाई है. 23 दिसंबर से वह रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं.

-कुछ दिन पहले लालू यादव से उनके बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप ने मुलाकात की थी. वहीं, हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के नेता वृषिण पटेल और बिहार पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी भी लालू से मिले थे.



Web Title : IN THE JAIL OF LALOO, HEMANT SOREN, TOLD COURTESY RENDEZVOUS