अपमान - विधायक इरफान अंसारी ने स्पीकर से कहा माफ़ी नहीं मांगेंगे 

रांची.  विधानसभा सत्र का  आखिरी दिन हंगामेदार रहा. लेकिन इस बिच एक ऐसी बात भी सामने आई लगने लगा की विधानसभा में स्पीकर की कोई गरिमा नहीं है. सत्ता पक्ष के द्वारा चुने गए स्पीकर रविन्द्र नाथ महतो की बात जब एक सत्ता पक्ष के विधायक ही नहीं माने तो यह एक अपमान से कम नहीं था. बुधवार को सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग के लिए आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार बताया. इसके बाद विपक्ष वेल में आ पहुंचा और स्पीकर से इरफान अंसारी को बर्खास्त करने की मांग करने लगे.

बताया जाता है कि चर्चा के दौरान जब इरफान अंसारी तबरेज अंसारी पर बोल रहे थे तभी विपक्ष के विधायक वेल में आ गए और उन्होंने इरफान अंसारी को सदन से बर्खास्त करने की स्पीकर से मांग करने लगे. इस दौरान रांची से भाजपा विधायक सीपी सिंह ने कहा कि क्या इरफान अंसारी के पास इसका प्रमाण है कि तबरेज अंसारी को किसने मारा. उन्होंने स्पीकर रवींद्र नाथ महतो को संबोधित करते हुए इरफान से माफी मांगने की बात कही.

इसके बाद विपक्ष के विधायक दूसरी बार वेल में आकर हंगामा करने लगे. स्पीकर ने इरफान अंसारी को उनके बयान के लिए माफी मांगने को कहा, लेकिन इरफ़ान ने स्पीकर की टी भी नहीं मानी औरफी मांगने से साफ़ इनकार कर दिया. इरफान ने कहा कि इन्होंने (आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं) तबरेज अंसारी और मिराज अंसारी को मारा है. इरफान अंसारी कभी माफी नहीं मांगेगा. इसके बाद सदन स्थगित कर दी गयी.

अब सोचने वाली बात यह है कि अगर विधानसभा के अन्दर जिसे सत्ता पक्ष और विपक्ष ने स्पीकर चुना है उसकी बात भी अगर नहीं मानी जायेगी तो किसकी मानी जायेगी. अगर यही बात विपक्ष ने भी आगे चलकर स्पीकर की बात नहीं मानी तो सदन कैसे चलेगा.  

Web Title : INSULT MLA IRFAN ANSARI ASKS SPEAKER NOT TO APOLOGIZE

Post Tags: