झारखंड: कालाबाजारी रोकने के लिए जुटा प्रशासन, सस्ते दरों में की मास्क-सेनिटाइजर की व्यवस्था

राची: झारखंड की राजधानी रांची में मास्क और सैनिटाइजर की हो रही कालाबाजारी पर रोक लगाने का प्रयास करते हुए जिला प्रशासन ने सस्ते दर में मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की है. इसके साथ ही लोगों को प्रति 100 एमएल के लिए 20 रुपए और मास्क के लिए 10 रुपए देने पड़ रहे हैं.

वहीं, रांची के एसएसपी ने कहा कि लॉकडाउन के बावजूद रोजमर्रा की जरूरतों के लिए लोग सड़कों पर निकल रहे हैं, ताकि वह खाद्य सामग्री की खरीदारी कर सकें. इस वजह से दुकानों में भीड़ जमा हो रही है, जिससे राहत देने के लिए प्लान तैयार कर लिए गए हैं. उन्होंने कहा कि अब लोगों को होम डिलीवरी देने की भी व्यवस्था की जा रही है.

बता दें कि कोरोना वायरस  के बढ़ते असर को देखते हुए बचाव के लिए मास्क और सेनिटाइजर की मांग बढ़ गई है. इसकी बढ़ती मांग को देखते हुए कई जगहों पर मास्क और सेनिटाइजर की कालाबाजारी और जमाखोरी शुरू हो गई थी. वहीं, भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमित संदिग्धों की संख्या को देखते हुए राज्य की हेमंत सोरेन  सरकार  ने झारखंड को 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया है.

हालांकि, सरकार के आदेश के बावजूद कई जगहों पर लोग इसका पालन नहीं करते दिख रहे हैं. वहीं, सरकार इस नियम का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त हो गई है और उनके खिलाफ प्रशासन अब कठोर कार्रावाई कर रहा है.

Web Title : JHARKHAND: ADMINISTRATION MOBILIZED TO CURB BLACK MARKETING, PROVISION OF MASKS SANITIZER AT CHEAPER RATES

Post Tags: