झारखंड: नाबालिग छात्रा हुई गर्भवती, विधायक बोले- दोषियों को नहीं जाएगा बख्शा

चतरा : झारखंड के चतरा के सिमरिया प्रखंड मुख्यालय स्थित अनुसूचित जाति आवासीय बालिका विद्यालय में एक नाबालिग छात्रा के गर्भवती होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. गर्भवती लड़की आठवीं कक्षा की छात्रा है.

मामले पर से पर्दा तब उठा जब वह पेट दर्द व बुखार की शिकायत लेकर रेफरल अस्पताल पहुंची. जहां जांच के क्रम में वह गर्भवती पाई गई. वहीं, प्रधानाध्यापक राम प्रवेश केवट विद्यालय छोड़कर फरार हो गए.

इधर, जब वार्डेन से इस मामले को लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने ऐसी किसी भी प्रकार की घटना होने से इनकार कर दिया, लेकिन उन्होंने छात्रा को अपने साथ ले जाकर अस्पताल में उपचार कराने की बात को स्वीकार करते हुए उसे घर भेजने की बात को कही.

वहीं, डॉ. उल्फान ने कहा कि 14 फरवरी को अनुसूचित जाति आवासीय विद्यालय की छात्रा एक महिला शिक्षक के साथ अस्पताल आई थी. इसी में एक छात्रा वो भी है जिसको पेट दर्द, उल्टी व बुखार की शिकायत थी.

इसके बाद जब डॉक्टर ने लड़की से बीमारी से संबंधित बातचीत की तो उन्हें शक हुआ. इसके बाद जांच करवाने पर रिपोर्ट में गर्भवती होने का खुलासा हुआ. डॉक्टर की मानें तो  उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ कि 14 साल की लड़की गर्भवती हो सकती है.

उन्होंने शक को दूर करने के लिए पुनः एक बार जांच कराने को कहा और रिपोर्ट फिर वही बात सामने आई. उन्होंने मामले को लेकर वार्डन को बुलवाया और इसकी जानकारी दी. वहीं, मामला को बढ़ते देख वार्डन वहां से गायब हो गई और विद्यालय आते ही लड़की के परिजन को बुलाकर उसे घर भेज दिया गया.

वार्डेन ने कहा कि शुक्रवार को उस लड़की की टाइफायड जांच करवाने को लेकर अस्पताल गई थी. वहीं, विधायक किशुन दास ने कहा कि यह जघन्य अपराध है. मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि इस घटना में चाहे जो भी संलिप्त है, उसे बक्शा नहीं जाएगा.


Web Title : JHARKHAND: MINOR SCHOOLGIRL PREGNANT, MLA SAYS CONVICTS WILL NOT BE SPARED

Post Tags: