लालू यादव को इलाज के लिए एम्स भेजे जाने पर फैसला आज, किडनी 50 फीसदी से कम कर रही काम

रांची : चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता और रिम्स में इलाजरत आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर आज रिम्स प्रशासन एम्स भेजे जाने पर फैसला लेगी. दरअसल रिम्स में गठित आठ सदस्यीय मेडिकल बोर्ड इस मामले पर फैसला लेगी कि लालू यादव को इलाज के लिए एम्स भेजा जाना चाहिए या नहीं.

मेडिकल बोर्ड लालू यादव के पूरे इलाज की विस्तार से समीक्षा करेगा. दरअसल लालू यादव की किडनी 50 फीसदी से कम काम कर करती है. लालू यादव किडनी स्टेज 3बी के मरीज हैं.

रिम्स में गठित मेडिकल बोर्ड में इस टीम में मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ जेके मित्रा, सर्जरी के विभागाध्यक्ष डॉ आरजी बाखला, ऑर्थोपेडिक के विभागाध्यक्ष डॉ एलबी मांझी, कार्डियोलॉजी के एचओडी डॉ हेमंत नारायण, यूरोलॉजी के एचओडी डॉ अरशद जमाल, रेडियोलॉजी विभाग के एचओडी डॉ. सुरेश टोप्पो, नेत्र विभाग के एचओडी डॉ वीबी सिन्हा और साइकेट्रिक विभाग के डॉ अजय बाखला का नाम शामिल है.

आपको बता दें कि लालू यादव पहले से डायबिटीज, दिल की बीमारी से ग्रसित हैं. लालू यादव का किडनी 50 फीसदी से कम करता है. लगातार उनके परिवार की तरफ से सवाल उठाया जा रहा है. पिछले दिनों तेजस्वी यादव ने कहा था कि झारखंड में कोई किडनी विशेषज्ञ नहीं है इसलिए उन्हें बाहर भेजा जाना चाहिए. बहरहाल आज इस मामले पर फैसला आ जाएगा कि लालू यादव को इलाज के लिए एम्स भेजा जाना चाहिए रांची में ही उनका इलाज होगा.

Web Title : LALU YADAV TO BE SENT TO AIIMS FOR TREATMENT TODAY, WORKING TO REDUCE KIDNEY BY 50 PER CENT

Post Tags: