रघुवर दास से भ्रष्ट आदमी हिन्दुस्तान में नहीं - राहुल गांधी 

रांची. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को हजारीबाग के बड़कागांव में चुनावी रैली की. इस दौरान उन्होंने राज्य के सीएम रघुवर दास को हिंदुस्तान का सबसे भ्रष्ट आदमी बताया. सरकार पर उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि केंद्र में 10-15 उद्योगपतियों की सरकार है. मोदी अडाणी-अंबानी से गले मिलते हैं. प्रधानमंत्री का चेहरा टीवी पर दिखता है. यह फ्री में नहीं होता. इसके लिए बड़े-बड़े उद्योगपति पैसे देते हैं.

राहुल ने वादा किया, कांग्रेस झारखंड में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान की तरह जमीन अधिग्रहण बिल लागू करेगी. पंचायत से पूछे बिना आपकी जमीन नहीं छीनी जाएगी. जो आप पर गोलियां चलाते हैं, उन पर कार्रवाई करेंगे. छत्तीसगढ़ की तरह आपको 27% आरक्षण दिया जाएगा. मोदी  झारखंड में किसानों की रक्षा की बात कहकर गए. जमीन छीनकर लोगों की हत्या की गई.. क्या इसी को प्रधानमंत्री रक्षा कहते हैं? मोदी कहते हैं कि वे भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं. झारखंड के सीएम भाजपा के रघुवर दास से भ्रष्ट कोई आदमी पूरे हिंदुस्तान में नहीं है. जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है, वहां हमने कर्ज माफ किया.

छत्तीसगढ़ में किसानों की जमीन की हिफाजत के लिए जमीन अधिग्रहण बिल लाए थे. मोदीजी ने यह बिल रद्द कर दिया. छत्तीसगढ़ में धान की एमएसपी 2500 रु. है, झारखंड में 1300 रु.. ऐसे देश नहीं चल सकता. जितनी नफरत होगी, उतनी ज्यादा बेरोजगारी फैलेगी. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में न्याय योजना का ऐलान किया था. गरीब को पैसा देने की योजना थी, पर हम चुनाव नहीं जीते और योजना नहीं ला पाए. हम झूठ नहीं बोलते. कांग्रेस जो भी सरकारी वैकेंसी होगी, उसे भरेगी. झारखंड में तीसरे चरण के तहत 12 दिसंबर को 17 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी. नतीजों का ऐलान 23 दिसंबर को किया जाएगा.

Web Title : RAGHUWAR DAS TO CORRUPT MAN NOT IN HINDUSTAN RAHUL GANDHI

Post Tags: