सिमडेगा में राहुल गाँधी बोले, झारखण्ड में सरकार बनी तो किसानो का कर्ज होगा माफ़ 

रांची/ सिमडेगा. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को झारखंड के सिमडेगा में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर झारखंड में कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनी तो छत्तीसगढ़ की तरह यहां भी किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा. पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी दिनभर टीवी पर आते रहते हैं. इनकी मार्केटिंग का पैसा हिंदुस्तान के 15 से 20 बड़े उद्योगपति देते हैं. जिनका साढ़े पांच साल में 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपए माफ किया गया. भाजपा की सरकार में हर जिले में आदिवासियों से उनकी जमीन छिन ली जाती थी और उद्योगपतियों को दे दी जाती थी. सरकार कोई कारण नहीं बताती थी. हमारी सरकार आई जब हिंदुस्तान में पहली बार टाटा कंपनी से जमीन वापस लेकर जिन आदिवासियों की जमीन थी, उन्हें वापस दी गई.

राहुल ने कहा- छत्तीसगढ़ में धान 2500 रुपए क्विंटल मिल रहा है. जहां भी भाजपा की सरकार है, उद्योगपति को जमीन दी जाती है लेकिन किसान को धान का उचित मूल्य नहीं मिलता. हमने न्याय योजना की बात की थी. हर गरीब के बैंक अकाउंट में पैसा डालने की योजना थी. चुनाव हार गए, न्याय योजना नहीं ला पाए. ऐसी योजना से देश के युवाओं को रोजगार मिल सकता है. बेरोजगारी से लड़ना है तो किसानों के जेब में पैसा डालना होगा. जब तक सरकार गरीबों को मनरेगा जैसी योजनाएं नहीं मिलेगी, रोजगार पैदा नहीं होने वाला है. लोकसभा चुनाव के समय उन्होंने कहा कि देश एक विचारधारा का नहीं है, यहां अलग-अलग विचारधाराएं हैं. अलग धर्म है. अलग जाति है, सोच है. कांग्रेस पार्टी सबको साथ लेकर चलती है

झारखंड विधानसभा चुनाव के तहत दूसरे चरण में 7 दिसंबर को सिमडेगा के अलावा बहरागोड़ा, घाटशिला, पोटका, जुगसलाई, जमशेदपुर पूर्वी, जमशेदपुर पश्चिमी, सरायकेला, चाईबासा, मझगांव, जगन्नाथपुर, मनोहरपुर, चक्रधरपुर, खरसांवा, तमाड़, तोरपा, खूंटी, मान्डर, सिसई, और कोलेबरा में वोट डाले जायेंगे.  

Web Title : RAHUL GANDHI SPEAKS IN SIMDEGA, GOVERNMENT IN JHARKHAND, FARMERS DEBTS WILL BE WAIVED

Post Tags: