आर्मी में नौकरी दिलाने का दावा कर ठग लिए 70 लाख रुपए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रांची : झारखंड की राजधानी में आर्मी में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाला आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एक व्यक्ति के शिकायत में दर्ज किए गए एफआईआर के आधार पर पुलिस ने एक्शन लिया है. जांच के दौरान ठगी के कई मामले सामने आए हैं. चार लाख से ज्यादा रुपए, 15 एटीएम और ढेर सारे डाक्यूमेंट्स भी मिले हैं, जिस आधार पर आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है.

दरअसल, यह पूरा मामला पैसे लेकर सरकारी नौकरी दिलाने का है. सरकारी नौकरी के नाम पर गैंग पर फर्जीवाड़े का आरोप है. राजधानी में चल रहे है नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा पूछताछ में पैसे लेने की बात सामने आई है. हालांकि, पुलिस को यह शक है कि आगे कई और कांड दर्ज होंगे. इसके बाद पुलिस और लोगों को रिमांड में लेगी और पूरे रैकेट का पर्दाफाश करेगी.

अधिकारी ने बताया कि सरकारी व्यवस्था की ट्रांसपेरेंसी पर भरोसा करने की अपील कर रहे हैं. इसीलिए पैसे के बल पर नौकरी नहीं दी जा सकती. क्योंकि सरकारी मुलाजिमों को अपनी व्यवस्था की चिंता है. किसी भी तरीके से कोई भी सरकारी नौकरी किसी दलाल के माध्यम से नहीं मिल सकता, इसीलिए आपको सतर्क रहने की जरूरत है

आर्मी बहाली के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी पंकज कुमार सिंह की और भी काली करतूत सामने आ रही है, जब राज्यभर के धोखाधड़ी का शिकार हुए अभ्यर्थी और उनके परिजन जगन्नाथपुर थाना पहुंचने लगे हैं. सूबे के 27 सेना बहाली अभ्यर्थियों की ओर से आरोपियों को साढ़े तीन-तीन लाख से अधिक रुपए देने का मामला सामने आया.  

अभ्यर्थियों ने बताया कि वे 1 साल से ज्यादा नौकरी के इंतजार के बाद सभी पीड़ित जगन्नाथपुर थाना पहुंचे थे. जानकारी के मुताबिक 70 लाख से भी ज्यादा ठगी का मामला प्रकाश में आया है. आरोपी पंकज कुमार के पकड़े जाने की खबर मिलने के बाद राज्यभर के अलग-अलग हिस्सों से लोग पहुंचने लगे हैं. दरअसल, आरोपी ने कई और लोगों से नौकरी के नाम पर पैसे हड़प रखे हैं.  

धोखाधड़ी का यह मामला सिर्फ ग्रामीणों से ही नहीं बल्कि सरकारी पद पर कार्यरत लोगों से भी जुड़ा हुआ है. इसी में से एक विधानसभा में चालक के पद पर कार्यरत व्यक्ति ने बताया कि उन्होंने भी अपने बेटे की नौकरी के लिए तकरीबन ढाई लाख रुपए पंकज को दिए थे. अब तक ना तो नौकरी मिली न पैसे.

अभ्यर्थियों के अभिभावक का कहना है कि जब साल 2017 में मोराबादी में आर्मी बहाली हो रही थी, उस वक्त पंकज कुमार वहां पर घात लगाए बैठा था. जो भी अभ्यर्थी दौड़ में या फिर मेडिकल में अनफिट घोषित हो रहे थे, उनको यह व्यक्ति निशाना बना रहा था.

सभी अभ्यर्थियों से पंकज ने कहा कि सेना के कर्नल से उसकी जान पहचान है. वह यही काम वह करते हैं और कई लोगों को आर्मी में नौकरी दिलवा चुके हैं. इसीलिए अगर आप दो से तीन लाख रुपए खर्च करेंगे तो बगैर दौड़े आप चयनित हो जाएंगे.


Web Title : RS 70 LAKH FOR THUGS CLAIMING JOB IN ARMY, POLICE ARRESTED

Post Tags: