मतदान के बाद सुदेश महतो का दावा- आजसू को मिलेगा स्पष्ट बहुमत

रांची : ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने स्पष्ट बहुमत मिलने का दावा किया है. सिल्ली विधानसभा क्षेत्र के लगाम स्थित बूथ संख्या-123 पर उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. जिसके बाद न्यूज 18 से खास बातचीत में अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में आजसू को स्पष्ट बहुमत मिलने वाला है. आजसू सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने वाली है. सुदेश महतो के साथ उनकी पत्नी ने भी मतदान किया. सुदेश सिल्ली सीट पर आजसू के प्रत्याशी भी हैं.

सिल्ली की निर्वतमान विधायक व जेएमएम प्रत्याशी सीमा महतो ने पति अमित महतो के साथ पोगड़ा गांव में मतदान किया. पिछले साल हुए उपचुनाव में सीमा महतो सिल्ली सीट सुदेश महतो को हरा चुकी हैं. उससे पहले 2014 के चुनाव में जेएमएम प्रत्याशी के तौर पर अमित महतो ने सुदेश महतो को हराया था. ऐसे में इस बार के चुनाव में सिल्ली सीट पर सुदेश महतो की साख दांव पर है. सुदेश महतो को इसी साल हुए लोकसभा चुनाव में भी रांची सीट पर हार का सामना करना पड़ा है.

झारखंड में तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव में राजधानी रांची समेत 17 सीटों पर वोटिंग (Vote) जारी है. दोपहर एक बजे तक कुल 45. 14 प्रतिशत मतदान हुआ है. शहरी क्षेत्रों की तुलना में ग्रामीण इलाकों में मतदाताओं में ज्यादा उत्साह दिख रहा है. 12 सीटों पर मात्र दो घंटे का मतदान बचा हुआ है, जबकि बाकी पांच सीटों पर शाम 5 बजे तक मतदान होगा. इस चरण में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi), आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो (Sudesh Mahto), मंत्री चंदेश्वर प्रसाद सिंह समेत कई दिग्गजों की किस्मत जनता तय कर देगी. कुल 309 प्रत्याशियों में 277 पुरुष और 32 महिला प्रत्याशी मैदान में हैं.

Web Title : SUDESH MAHATO CLAIMS TO GET CLEAR MAJORITY AFTER VOTING

Post Tags: