हंगामे के बीच विधानसभा में बजट के प्रस्ताव पास, सरकार पर बरसा विपक्ष-कहा-सत्र जल्द खत्म करना लोकतंत्र की हत्या

लखनऊ: विधानसभा और विधान परिषद की कार्यवाही शुरू हुई और इस दौरान विभागीय बजट आज पास कराने पर नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने अपनी नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि सदन को कम दिन चलाना लोकतंत्र की हत्या है. सदन को कम से कम 10 मार्च तक चलाया जाए. जो शेडयूल पहले जारी किया गया था उसी के तहत चलाया जाए.

विपक्ष ने कहा- सरकार तानाशाही कर रही है

राम गोविंद चौधरी ने कहा कि हम बजट तो पास करेंगे, क्योंकि ये यूपी की जनता के लिये है. वहीं, दूसरी ओर लालजी वर्मा ने कहा कि ये सरकार तानाशाही कर रही है. हम इसका विरोध करते हैं और हम मांग करते हैं कि, सदन 10 मार्च तक चलाया जाए.  

वहीं नेता विधानमंडल दल कांग्रेस आराधना मिश्रा मोना ने कहा, ´´मुझे लगता है कि यह पहली बार ऐसा सदन है जिसमें इतनी बड़ी संख्या में पहली बार चुनकर आने वाले विधायकों की संख्या काफी ज्यादा है. सरकार का यह कदम पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने लोकतंत्र की संविधान की धज्जियां उड़ाई हैं. जब प्रदेश में राम राज्य स्थापित है तो सरकार को आय व्यय की मांगों पर चर्चा कराने से भागना नहीं चाहिए. ´´

सपा-बसपा ने किया वॉकआउट

वहीं, दूसरी ओर सदन में विपक्ष की ओर से जमकर हंगामा किया जा रहा है. इतना ही नहीं, विपक्ष की ओर से सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की जा रही है. वहीं, सपा ने सदन से वॉकआउट कर दिया है. बसपा ने भी सदन से वॉकआउट कर दिया है. बता दें कि, आज विधानसभा में प्रश्नकाल नहीं हो रहा है.

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज से चार दिन के पश्चिम बंगाल के दौरे पर

वहीं, दूसरी ओर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार से चार दिन के पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे. उनका ये दौरा 4 मार्च से 8 मार्च तक चलेगा.


Web Title : BUDGET RESOLUTION PASSES IN ASSEMBLY AMID UPROAR, GOVERNMENT LASHES OUT AT OPPOSITION SAYS SESSION TO END SOON TO BE KILLING DEMOCRACY

Post Tags: