किसान दिवस पर CM योगी ने फिर गिनाए नए कृषि कानूनों के फायदे

किसान दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को कृषि कानूनों के फायदे में बताया. सीएम योगी ने बुधवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर हमारी सरकार उनके सम्मान में किसानों का सम्मान करती है. किसान भाइयों की मेहनत से 21 से 22 प्रतिशत तक अन्न उपलब्ध कराने में बड़ी भूमिका निभाते हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज अधिकतर किसान प्रदेश में आधुनिक तकनीक का उपयोग करके प्रगति कर रहे हैं. आज हमने प्रदेश के किसानों को ट्रैक्टर की चाबी भी दी, पहले की सरकारों की प्राथमिकता में किसान न थे. हमने कृषि के नए अनुसंधानों को बढ़ावा दिया, हमारे पास 4 कृषि विश्विद्यालय है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अन्नदाताओं को खाद, बीज, पेस्टीसाइड के लिए आर्थिक मदद कर रहे हैं. 54 हजार करोड़ रुपए पीएम किसान सम्मान निधि के माध्यम से सीधे खातो में भेजे जा रहे हैं. हमारी सरकार भी हर किसान की फसल को खरीदने का काम कर रही है.  

विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले कभी उनके जीवन को खुशहाल करने के लिए कदम नहीं उठा पाएं. गन्ना किसानों के लिए हमारी सरकार ने अभूतपूर्व काम किए है, किसान के चेहरे पर खुशहाली लाना ही हमारी प्राथमिकता है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों को एमएसपी और मंडियों की समाप्ति के नाम पर गुमराह किया जा रहा है, ये कैसी राजनीति है, किसान के हित में कुछ भी नहीं होने देंगे, आज़ादी के बाद पीएम मोदी की सरकार व्यापक परिवर्तन किए जा रहे हैं, विपक्ष सिर्फ राजनीति कर रहा है.


Web Title : CM YOGI REAPTHERS BENEFITS OF NEW AGRICULTURAL LAWS ON KISAN DIWAS

Post Tags: