पीएम मोदी ने किया विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकर्पण, कहा- चोरी किए बिना दिया सवर्ण गरीबों को आरक्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में मिशन 2019 का आगाज ताजनगरी आगरा से किया. इस दौरान उन्होंने यहां गंगाजल प्रोजेक्ट समेत करीब 4000 करोड़ से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकर्पण किया.

आरक्षण पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, ´सामान्य श्रेणी के गरीब परिवारों को शैक्षणिक संस्थानों और सरकार संस्थानों में आरक्षण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है. पहले भी चुनाव के समय नारेबाजी बहुत हुई, मैं भी कहता था कि 50 फीसदी के ऊपर कहकर सरकार बेइमानी करते हैं. 50 फीसदी के ऊपर जाना है तो संविधान में संशोधन के बिना नहीं जा सकते. पहले जो करते थे वो दलित-आदिवासी का चोरी कर झोली भरना चाहते थे, ताकि उनकी वोट बैंक की झोली भर जाए. ´

सवर्णों को जो आरक्षण दिया गया है, उसके लिए मैं संसद के साथियों समेत सभी का शुक्रिया अदा करता हूं. उन्होंने कहा कि गरीबी किसी के विकास में अड़चन न बने, इसलिए यह आरक्षण की व्यवस्था की गई है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि सिर्फ आरक्षण ही नहीं, उसके साथ उच्च शिक्षा की सीटें 10 फीसदी बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि गरीबों के दुश्मन अब झूठ फैलाने में जुट गए हैं. सोशल मीडिया पर ऐसा होने लगा है, हमें ऐसी साजिशों को पूरी तरह परास्त करना है.

एक साथ चुनाव हों

आरक्षण को चुनावी स्टंट के आरोप का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में हर 6 महीने में कहीं न कहीं चुनाव होते रहते हैं, ऐसे में अगर पहले यह निर्णय लिया होता तो कहते कि चुनाव की वजह से ऐसा किया. पीएम मोदी ने कहा कि मैं इसीलिए कहता हूं कि एक साथ चुनाव कराए जाएं. पीएम मोदी ने आगरा की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जब-जब मैंने आपके बीच आकर समर्थन मांगा है, यूपी समेत पूरे देश ने अपार समर्थन दिया है.

पानी की समस्या का समाधान

सालों पुरानी आज मांग पूरी हुई है. आगरा से लेकर मथुरा तक पानी की गंभीर समस्या रही है. जमीन का ज्यादातर पानी पीने योग्य नहीं रहा है. यमुना का जल इतना दूषित हो गया कि पीने लायक नहीं बचा. यहा कारण है कि अपर गंगानहर से आगरा को पीने का पानी दिया जाएगा.

आगरा बनेगा स्मार्ट शहर

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आगरा देश के उन शहरों में से एक है जहां स्मार्ट सुविधाएं विकसित हो रही हैं और ऐसा होने से यहां के टूरिज्म पर भी असर पड़ेगा. उन्होंने कहाकि आपके विश्वास और सहयोग से ´सबका साथ - सबका विकास´ का हमारा मिशन एक नए पड़ाव पर पहुंच रहा है. आयुष्मान भारत योजना का बखान करत हुए पीएम मोदी ने बताया कि पूरे देश में करीब-करीब 10,000 गरीब प्रतिदिन अपना इलाज करवा रहें है.

GST पर झूठ फैलाया जा रहा

पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कि जीएसटी कोई नया टैक्स नहीं है, बल्कि पहले जो छुपे हुए टैक्स लगते थे उन सबको खत्म कर दिया गया है. मोदी ने कहा कि पहले से टैक्स रेट कम करते हुए 99 फीसदी चीजों को 18 फीसदी टैक्स रेट से कम कर दिया गया है. जीएसटी को और सरकार करने की प्रक्रिया भी चल रही है.

Web Title : PRIME MINISTER NARENDRA MODI 2019 ELECTION AGRA RALLY INAUGRATES VARIOUS DEVELOPMENT PROGRAMMES

Post Tags: