यंहा किया गया बाघिन का मॉब लिंचिंग, वीडियो हुआ वायरल

यूपी : जानवरों पर इंसानों द्वारा क्रूरता करना कोई नई बात नहीं है. समय- समय पर इस बात की तस्दीक होती रही है, लेकिन ताजा मामले ने एक बार फिर इंसानों के अंदर के राक्षस की तस्दीक की है! ये कहना गलत नहीं होगा की कभी- कभी इंसान अपने स्वभाव से विपरित जाकर कुछ ऐसा कर देता है, जो सोचने और चिंता योग्य बन जाता है.  

एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक बाघिन को लोगों के समूह ने कथित तौर पर लाठी- डंडे से पीट- पीटकर मौत के घाट उतार दिया. रिपोर्ट के मुताबिक, घटना पीलीभीत के मतैना गाँव की है. जानकारी के अनुसार, बाघिन ने फील्ड में काम कर रहे एक शख्स पर हमला कर दिया था. इसके बाद बाघिन ने अन्य लोगों पर भी हमला करने की कोशिश की.  

9 लोगों को किया घायल
रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को खेत में काम कर रहे लोगों पर बाघिन ने हमला कर दिया. हालांकि कुछ लोग भाग भी गए, लेकिन उसके बावजूद भी बाघिन के हमला करने से 9 लोग घायल हो गए थे.

वन विभाग ने दर्ज कराई एफआईआर
जिला अधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कहा,´हमें जानकारी मिली है कि बाघिन ने कुछ लोगों पर हमला किया था, जिसमें कई लोग घायल हो गए थे. बाद में, लोगों ने बाघिन को पीट- पीटकर मार डाला. हमने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है. हमें कुछ वीडियो भी मिले हैं जिसमें कई लोग बाघिन पर हमला कर रहे हैं. हम एफआईआर दर्ज करेंगे. जानकारी के अनुसार, वन विभाग ने एफआईआर दर्ज कराई है. एफआईआर में आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 के तहत मामला दर्ज किया गया है.
 
एफआईआर में पुलिस ने 43 लोगों के नाम दर्ज किए हैं. वहीं वन विभाग की लापरवाही के आरोपों पर जिला अधिकारी ने कहा,´प्रशासन लगातार समय- समय पर कठोर कदम उठाता रहता है. पीलीभीत टाइगर रिजर्व में जंगली जानवार और इंसानों के बीच लड़ाई की घटनाएं हमेशा आती रहती हैं. ´

जानकारी के अनुसार, बाघिन के हमले से ग्रामीण आक्रोशित हो गए औऱ उन्होंने कथित तौर पर लाठी- डंडे से हमला कर दिया.  डीएफओ पीलीभीत नवीन खंडेलवाल ने कहा,´ बाघिन ने एक शख्स पर हमला कर दिया था जब वह खेत में काम करने आया था. इसके बाद बाघिन के हमले से बचने के लिए कुछ लोगों ने भागने का प्रयास किया. ´ चीफ फॉरेस्ट गार्ड बेरली ललित कुमार ने कहा,´बाघिन 6 साल का था और उसके मुंह, पैर और पीछे काफी गंभीर चोट लगी थी. ´ वहीं पुलिस मामले की जांच जारी है.

Web Title : THE MOB LYNCHING OF THE TIGER, VIDEO HAPPENED VIRAL

Post Tags: