ममता सरकार का निर्देश साफ नहीं, सुबह 5 बजे से शराब की दुकानों पर लगी लाइन

कोरोना वायरस को लेकर देशभर में आज से लॉकडाउन 3. 0 शुरू हुआ है. इस दौरान देश के अलग अलग हिस्सों में तमाम तरह की रियायतें दी गई हैं. कई राज्यों में शराब बिक्री की भी इजाजत दी गई है. वहीं पश्चिम बंगाल में शराब बिक्री को लेकर कोई साफ दिशानिर्देश नहीं होने की वजह से लोगों में कन्फ्यूजन की स्थिति बनी हुई है.

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने अभी तक कोई ताजा आदेश नहीं दिए हैं. बताया जा रहा है कि 4 मई सोमवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में ममता सरकार अगले कदम के बारे में फैसला लेगी.

शराब की दुकानों को लेकर ममता सरकार पशोपेश की स्थिति में नजर आ रही है. कोलकाता और आसपास के इलाके रेड जोन में हैं, इसलिए शराब की दुकानों को खोलना चुनौतीपूर्ण काम है. हालांकि शराब उत्पाद शुल्क राजस्व के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन अभी सरकार की ओर से इसे लेकर कोई स्पष्टता नहीं है कि किस इलाके में और कितने बजे से दुकानें खुलेंगी. इसकी वजह से कोलकाता में लोग कन्फ्यूजन की स्थिति में शराब दुकानों के सामने कतार लगाए नजर आए.

कोलकाता रेड जोन है और शराब की दुकानों पर कतार में लगे लोग सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन कर रहे हैं. सोमवार सुबह दुकानें जब नहीं खुली हुई थीं, तब भी लोग अपनी बारी के इंतजार में खड़े मिले. कोलकाता के साल्ट लेक इलाके में पुलिस ने लोगों को हटा दिया जबकि कालीघाट इलाके में पुलिस सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में नाकाम रही.



Web Title : MAMATA GOVERNMENTS DIRECTIVE NOT CLEAR, LINE AT LIQUOR SHOPS FROM 5 OCLOCK IN THE MORNING

Post Tags: