राजनीतिक हिंसा के पीड़ितों को श्रद्धांजलि, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज मना रही है शहीद दिवस

तृणमूल कांग्रेस पार्टी आज शहीद दिवस मना रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि आज 21 जुलाई है यानी शहीद दिवस. आज के दिन ही 1993 में हमारे 13 कार्यकर्ता पूर्ववर्ती सरकार द्वारा की गई गोलीबारी में मारे गए थे. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हम इस मौके पर राजनीतिक हिंसा के पीड़ितों को श्रद्धांजलि देते हैं.

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हम शहीदों की याद में 1993 से वार्षिक रैली का आयोजन कर रहे हैं. हालांकि, महामारी की स्थिति के कारण इस साल हम अपनी वार्षिक 21 जुलाई शहीद दिवस रैली को एक अलग तरीके से आयोजित कर रहे हैं. दोपहर 1 बजे से हर बूथ स्तर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि आज मैं दोपहर दो बजे बूथ स्तर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करूंगी. उन्होंने कहा कि 21 जुलाई, 2021 में शहीद दिवस के मौके पर बड़ा आयोजन किया जाएगा और पार्टी के 13 कार्यकर्ताओं की शहादत को याद किया जाएगा.

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस 21 जुलाई 1993 को पुलिस गोलीबारी में मारे गए 13 कार्यकर्ताओं की याद में हर साल शहीद दिवस मनाती है. 1993 में ममता बनर्जी युवा कांग्रेस की नेता थीं. उन्होंने मतदान के लिए मतदाता परिचय पत्र को ही दस्तावेज मानने की मांग को लेकर सचिवालय की ओर मार्च निकाला था.

इस दौरान तत्कालीन सरकार ने ममता बनर्जी को रोकने की कोशिश की, लेकिन कार्यकर्ता सचिवालय की ओर बढ़ते रहे. ममता के हुजूम को रोकने के लिए गोलीबारी की गई. पुलिस की गोलीबारी में 13 कार्यकर्ता मारे गए थे. इस घटना के बाद से ममता बनर्जी हर साल 13 कार्यकर्ताओं की याद में शहीद दिवस मनाती हैं.


Web Title : TRIBUTES TO VICTIMS OF POLITICAL VIOLENCE, CHIEF MINISTER MAMATA BANERJEE CELEBRATING MARTYRS DAY TODAY

Post Tags: