एक पुरुष ने दिया बच्चे को जन्म, सात दिनों तक सहा लेबर पेन

तीस साल के ट्रांसजेंडर कैसी सुलिवान ने बच्चे को जन्म देने के बाद उसके फोटो शेयर किए. उन्होंने अपने बच्चे का नाम फोनिक्स रखा है. कैसी ने सर्जरी द्वारा बच्चे को जन्म दिया. इसके लिए उन्हें सात दिनों तक लेबर पेन सहना पड़ा.

एक पुरुष होते हुए कैसी को प्रेग्नेंसी के दौरान लोगों की बुराईयों का सामना करना पड़ा. रास्ते में मिलने वाले लोग कैसी के बेबी बंप को देखकर उस पर हंसते थे. कैसी कहते हैं डिलिवरी के बाद जब मैंने पहली बार फोनिक्स की आवाज सुनी तो उस पल की खुशी मेरे लिए बयान करना मुश्किल है. कैसी के अनुसार जब लोग मेरी प्रेग्नेंसी का मजाक उड़ाते थे तो मुझे बुरा लगता था. लेकिन धीरे-धीरे मुझ पर उनकी बातों का असर होना बंद हो गया.

कैसी के अनुसार एक बच्चे को जन्म देने का अधिकार सिर्फ महिलाओं को ही नहीं होता है. एक पुरुष होते हुए मैंने महिलाओं को होने वाले लेबर पेन और मॉर्निंग सिकनेस को महसूस किया है. कैसी ने प्रेग्नेंसी से लेकर डिलिवरी के दिनों को फोटोज और वीडियो के माध्यम से फेसबुक और यू ट्यूब चैनल तक पहुंचाया. कैसी चाहते हैं एक ट्रांसजेडर रहते हुए बच्चे को जन्म देने की बात वे उन्हीं की तरह के अन्य लोगों तक पहुंचाएं. इससे अन्य ट्रांसजेडर में पेरेंट्स बनने की हिचकिचाहट खत्म होगी.






Web Title : BIRTH TO A CHILD GIVEN BY A MALE, THE LABOUR PEN ENDURED SEVEN DAYS