ब्राजील में विश्व का सबसे बड़ा और तैरता क्रिसमस ट्री रोशन, 900,000 से ज्यादा एलईडी बल्बों से है सजा

रियो दि जेनेरो: ब्राजीलियाई शहर रियो डि जेनेरो  में पारंपरिक व तैरते क्रिसमस ट्री, जिसे अपनी तरह का दुनिया का सबसे बड़ा ट्री माना जाता है, उसे रोशनी से सजाने के साथ ही म्यूजिकल शो, और आतिशबाजियों के साथ उद्घाटित किया गया, जिसे दिसंबर के त्योहारों की शुरुआत का संकेत माना जाता है.

एफे न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रभावशाली व धातु से बनी इस 230 फीट लंबी संरचना को शनिवार को रोड्रिगो डी फ्रीटास लैगून के ऊपर भिन्न-भिन्न तरह की रोशनी से रोशन किया गया. इसे रियो डी जेनेरो के दक्षिणी क्षेत्रों में सबसे प्रतिष्ठित स्थानों में से एक माना जाता है. रोशनी, म्यूजिकल शो और आतिशबाजी करीब सात मिनट तक चली, वहीं उद्घाटन के दौरान सैकड़ों दर्शक वहां मौजूद थे.

करीब 24 मंजिला इमारत के समान ऊंचाई वाला यह विशाल क्रिसमस  ट्री पानी में तैरने वाले 11 प्लेटफार्मों के ऊपर खड़ा है. इसे सजाने में 900,000 से अधिक एलईडी लाइट बल्बों का प्रयोग किया गया है. साल 1996 से स्थापना के बाद ही यह शहर के सबसे अधिक आर्कषक स्थलों में से एक है.

Web Title : BRAZIL IS DECORATED WITH MORE THAN 900,000 LED BULBS ILLUMINATING THE WORLDS LARGEST AND FLOATS CHRISTMAS TREE

Post Tags: