पेरिस : गैस विस्फोट में चार की मौत, 47 घायल

पेरिस : मध्य पेरिस में गैस विस्फोट के बाद मलबे से एक महिला का शव मिलने के बाद मृतकों की संख्या चार हो गई है. शनिवार की सुबह हुए इस विस्फोट में दो दमकलकर्मी और स्पेन के एक पर्यटक की भी मौत हो गई और 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए. विस्फोट के कारण पास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है. माना जा रहा कि दुर्घटनावश यह विस्फोट हुआ.

हालांकि, पेरिस के अभियोजक रेमी हीट्स ने हादसे के बारे में बात करते हुए कहा है कि अभी किसी भी नतीजे पर पहुंचना जल्दबाजी होगा. इसलिए जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जाएगा. बता दें पेरिस में यह गैस विस्फोट उस समय हुआ है जब शहर में ´येलो बेस्ट´ प्रदर्शन चल रहा है, जिसके चलते शहर में आए दिन पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प और हिंसा की खबरें सुनने को मिल रही हैं.  

वहीं शनिवार को हुए इस धमाके में बिल्डिंग का निचला हिस्सा ध्वस्त हो गया, जिससे आस-पास बिल्डिंग का मलवा फैल गया और इसी मलवे में दबकर चार लोगों की मौत हो गई.

धमाके से पलट गईं कारें

विस्फोट में बिल्डिंग का निचला हिस्सा ध्वस्त हो गया. धमाका इतना जोरदार था कि कारें तक तक पलट गईं, टूटे हुए कांच और मलबा सड़क पर फैल गया. पेरिस के अभियोजक कार्यालय ने बताया कि धमाके में दो दमकलकर्मियों के मारे जाने के अलावा 47 लोग घायल हुए हैं जिनमें 10 की हालत गंभीर है. स्पेन के विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि इस धमाके में घायल होने के बाद एक महिला अस्पताल में मर गई. वह अपने पति के साथ छुट्टी मनाने पेरिस गई थी. धमाके में एक अन्य स्पेनिश नागरिक घायल हो गया.

Web Title : FOUR DEAD AND 47 INJURED IN POWERFUL GAS EXPLOSION IN PARIS

Post Tags: