अमेरिका के लॉस एंजिलस में भारतीय युवक की गोली मारकर हत्या

नई दिल्ली : अमेरिका में एक भारतीय की गोली मारकर हत्या कर दी गई. शनिवार सुबह नकाबपोश हमलावर ने दुकान में घुसकर भारतीय शख्स पर गोली चला दी. हमले में भारतीय युवक की मौत हो गई. मृतक का नाम मनिंदर सिंह साही बताया गया है. किराने की जिस दुकान में हमला किया गया, मनिंदर उसी में क्लर्क के रूप में काम करते थे.

अमेरिका के लॉस एंजिलस में शनिवार को मनिंदर सिंह साही नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया है कि मनिंदर की उम्र 31 साल थी और वह हरियाणा के करनाल के रहने वाले थे. मनिंदर की शादी हो चुकी थी और उनके दो बच्चे भी हैं. वह 6 महीने पहले ही अमेरिका आए थे. मनिंदर ने राजनैतिक शरण की मांग भी की थी.

मनिंदर कैलिफोर्निया के लॉस एजिलस काउंटी स्थित एक किराने की दुकान में काम करते थे. वह शनिवार को दुकान में थे. तभी सुबह 5. 43 बजे हमलावर ने उनपर गोली चला दी. घटना में मनिंदर की मौत हो गई. वह परिवार में अकेला कमाने वाले व्यक्ति थे. मृतक के परिजनों ने बताया कि वह अमेरिका से अपनी पत्नी और दो बच्चों के लिए पैसे भेजते थे.  

गोली चलाने के पीछे लूट की आशंका जताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी सेमी ऑटोमेटिक हैंडगन के साथ दुकान में घुसा और फायरिंग कर दी. हत्या का सही कारण अबतक पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने कहा, ´´आरोपी गोली चलाने के बाद फरार हो गया. जब मनिंदर पर हमला हुआ, उस समय दुकान में दो ग्राहक मौजूद थे. फायरिंग में दोनों सुरक्षित हैं. हमलावर ने अपना आधा चेहरा ढका हुआ था. वह एक अश्वेत व्यक्ति था. पुलिस ने आरोपी का स्केच भी जारी किया है.

मृतक मनिंदर के भाई ने अमेरिका में फंड जुटाने की कवायद शुरू कर दी है. वह फंड जुटाकर अपने भाई का पार्थिव शरीर भारत लाने की कोशिश में हैं. इसके लिए उसने गोफंड पेज बनाया है. रविवार को गोफंड पेज पर लिखा कि मैं लोगों से मदद की गुहार लगाता हूं. मेरे पास भाई के शव को भारत में ले जाने के लिए पैसे नहीं हैं.

ऐसे में मैं इस गोफंड पेज के जरिए पैसा जुटाकर अपने भाई के पार्थिव शरीर को भारत भेजूंगा, ताकि पत्नी और बच्चे उनके अंतिम दर्शन कर सकें. उसने लिखा कि मनिंदर के दो छोट-छोट बच्चे हैं. एक की उम्र 5 साल है जबकि दूसरे बच्चे की उम्र 9 साल है.

 

Web Title : INDIAN MAN SHOT DEAD IN LOS ANGELES, U.S.A.

Post Tags: