अमेरिका में भारतीय छात्र की हत्या, रेस्टोरेंट में हुई गोलीबारी में गयी जान

वॉशिंगटन: मिसौरी के कंसास शहर के एक रेस्टोरेंट में गोलीबारी हुई जिसमें एक भारतीय छात्र निशाना बन गया. आंध्र प्रदेश के वारंगल के रहने वाले शरत कोप्पू मिसौरी के यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ यूनिवर्सिटी में पढ़ते थे. शिकागो में कंसुलेट जनरल ऑफ इंडिया के अधिकारियों का कहना है कि वो लोग पीड़ित छात्र के परिवार और पुलिस से संपर्क में हैं. पीड़ित छात्र के परिजनों को हरसंभव मदद की जा रही है. इसके साथ ही कुछ अधिकारी कंसास शहर जा रहे हैं.  
कंसास पुलिस का कहना है कि उन्हें जानकारी मिली कि रेस्टोरेंट में गोलीबारी हुई थी. पुलिस मौके पर पहुंची और देखा कि एक शख्स पूल में गिरा हुआ है. इस सिलसिले में जांच जारी है हालांकि अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.  पिछले कुछ वर्षों से अमेरिका के अलग अलग हिस्सों में भारतीयों पर हमलों की संख्या में इजाफा हुआ है. जानकार कहते हैं कि अमेरिका में गन कल्चर की वजह से इस तरह की घटनाएं आम हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में गन कल्चर एक बड़ा मुद्दा भी था.  
कुछ महीनों पहले मिसिसिपी, कंसास और शिकागो में भारतीय नागरिकों पर हमलों की खबर सुर्खियों में थी. 2017 के दिसंबर महीने में मिसिसिपी में 21 साल के संदीप सिंह को उसके घर के बाहर गोली मार दी गई थी. संदीप सिंह पंजाब के जालंधर के रहने वाले थे. अमेरिकी संसद को संबोधित करते हुये डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा था कि हर एक नागरिक या अतिथि को सुरक्षा मुहैया कराना अमेरिका की जिम्मेदारी है.  

Web Title : JOHN IN U.S. KILLED IN INDIAN STUDENT, FIRING AT RESTAURANT