पाकिस्तानी बलों ने आईएसआईएस के दो आतंकवादियों को मार गिराया

लाहौर : पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे, सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी और एक अमेरिकी नागरिक के अपहरण में कथित तौर पर शामिल आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के दो आतंकवादियों को मंगलवार को पंजाब प्रांत में मार गिराया. ये आतंकवादी वरिष्ठ खुफिया अधिकारियों की हत्या के मामले में भी शामिल थे.

पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, आतंकवादी खुफिया एजेंसी के कार्यालयों को निशाना बनाने वाले थे लेकिन उससे पहले ही उन्हें ढेर कर दिया गया. सीटीडी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सोमवार को सीटीडी को आतंकवादियों के लाहौर से करीब 150 किलोमीटर दूर फैसलाबाद में एक किराए के घर में छुपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी.

पड़ोस के एक व्यक्ति ने कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखने के बाद पुलिस को इसकी जानकारी दी थी. ’’ उन्होंने बताया कि इसके बाद सीटीडी, पंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसी ने आधी रात को एक संयुक्त अभियान चलाया था. उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने को कहा गया लेकिन उन्होंने बलों पर अंधाधुंध गोलीबारी की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. गोलीबारी रुकने के बाद मौके से दो आतंकवादियों के शव बरामद हुए.  

उनकी पहचान अदील हफीज और उस्मान हारून के तौर पर हुई है. वे आईएस के खतरनाक नेटवर्क से जुड़े थे. ’’ प्रवक्ता ने बताया कि मौके से बरामद सबूतों से पता चला है कि वे फैसलाबाद में सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाने वाले थे.

Web Title : PAKISTANI FORCES CARRY OUT TWO TERRORISTS OF ISIS

Post Tags: