सुरक्षा के साथ जिले में धूमधाम से मनाई गई स्वतंत्रता की 73 वीं वर्षगांठ

बालाघाट. कोरोना वायरस संक्रमण की संभावना को देखते हुए 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की 73 वीं वर्षगांठ एवं 74 वां स्वतंत्रता दिवस जिले में सुरक्षा के साथ हर्षोल्लास से मनाया गया. इस अवसर पर सभी शासकीय कार्यालयों एवं सार्वजनिक स्थलों पर तिरंगा झंडा फहराया गया और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के संदेश का सीधा प्रसारण देखा गया. कलेक्ट्रेट कार्यालय में कलेक्टर दीपक आर्य ने ध्वजारोहण किया और राष्ट्रगान का गायन किया गया. इस अवसर पर अपर कलेक्टर, सहायक कलेक्टर अक्षय तेम्रावाल, दलीप कुमार एवं अन्य विभागों के अधिकारी एवं शासकीय सेवक उपस्थित थे. कोरोना संक्रमण के चलते स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं उनके परिजनों को प्रशासन के अधिकारियों द्वारा उनके घर जाकर शाल एवं श्रीफल देकर उन्हें सम्मानित किया गया.

सहयोग से सुरक्षा अभियान का शुभारंभ

कलेक्ट्रेट कार्यालय एवं जिला पंचायत कार्यालय में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सहयोग से सुरक्षा अभियान का शपथ पत्र पर हस्ताक्षर कर शुभारंभ किया गया और संकल्प लिया गया कि वे कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपने क्षेत्र के लोगों को मुंह पर मास्क, दुपट्टा, रूमाल या कपड़ा बांधकर घर से बाहर निकलने, घर से बाहर निकलने पर आपस में दो गज की दूरी रखने एवं बार-बार साबुन और पानी से हाथ धोने के लिए प्रेरित करेंगें. वे कोरोना को लेकर किसी से कोई बुरा व्यवहार या भेदभाव नहीं करेंगें और सभी के साथ प्रेम व सहयोग का व्यवहार करेंगें. कोरोना से इस युद्ध में हमारी ढाल बने डाक्टर, नर्स, अस्पतालकर्मी, पुलिस, सफाईकर्मी एवं मैदानी कार्यकर्त्ता आदि का हमेशा सहयोग, समर्थन एवं सम्मान करेंगें.

मोती तालाब में फहराया गया तिरंगा झंडा

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्टर दीपक आर्य ने मोती तालाब में तिरंगा झंडा फहराया. इस अवसर पर अपर कलेक्टर, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रजनी सिंह, सहायक कलेक्टर अक्षय तेम्रावाल, दलीप कुमार, मुख्य नगर पालिका अधिकारी दिनेश वाघमारे, नगर पालिका के सहायक यंत्री सुरेन्द्र रहांगडाले भी मौजूद थे.


Web Title : 73RD ANNIVERSARY OF INDEPENDENCE CELEBRATED WITH FANFARE IN DISTRICT WITH SECURITY