शादी के लिए परिजन तैयार नहीं तो प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर दे दी जान, मोबाईल कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस

बालाघाट. बिरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत देवरीमेटा में प्रेमी जोड़े का एक ही दुपट्टे पर फांसी के फंदे पर मिले शव ने सनसनी फैला दी थी. प्रेम-प्रसंग में बालिग युवक, युवती की फांसी लगाने की घटना पर कई सवाल खड़े हो रहे थे. जिसकी जांच कर रही बिरसा पुलिस को पता चला कि परिवार, युवक-युवती के विवाह के लिए तैयार नहीं था, जिसके चलते साथ जीने और साथ मरने की कसम खाने वाले प्रेमी जोड़े ने एकसाथ फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. हालांकि शार्ट पीएम रिपोर्ट में भी युवक, युवती के फांसी लगाने से मौत होने की बात कही जा रही है. बहरहाल आज 21 अक्टूबर को बिरसा पुलिस ने दोनो युवक, युवती के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

जहां कल दोनो युवक, युवती के परिजनों ने पुलिस को बताया कि था कि वह युवक, युवती को नहीं जानते है, लेकिन एक दिन बाद ही पुलिस को पता चला कि दोनो के परिजन, एक ही सरनेम होने के कारण विवाह के लिए तैयार नहीं थे. बिरसा पुलिस को प्रारंभिक जांच में यह भी पता चला है कि युवती जहां घर से सुबह निकली थी, वहीं युवक शाम को घर से निकला था. जिसके बाद वह कहां गये, किससे मिले, फांसी लगाने से पहले क्या हुआ, इन सवालों का पुलिस जवाब तलाशने में जुटी है. पुलिस प्रेमी जोड़े के एक साथ आत्महत्या किये जाने के मामले में हर दृष्टिकोण से जांच कर संतुष्ट हो जाना चाहती है, जिसके लिए पुलिस युवक, युवती के कॉल डिटेल भी निकाल रही है.  

बिरसा थाना प्रभारी रविकांत डहेरिया ने बताया कि परिवार दोनो के विवाह को लेकर तैयार नहीं था. जिससे युवक, युवती ने फांसी लगा ली. जिससे उनकी मौत हो गई. मामले में पुलिस मृतकों की कॉल डिटेल निकाल रही है, जिससे भी मामले से जुड़े कई रहस्यों से पर्दा हट सकता है. बहरहाल अब देखना है कि परिवार द्वारा विवाह करने से तैयार नहीं होने के बाद युवक, युवती द्वारा उठाये गये इस कदम के पीछे का सच क्या है?

गौरतलब हो कि बिरसा क्षेत्र के देवरीमेटा में एक खेत में 18 वर्षीय युवक, युवती का शव पेड़ पर एक ही दुपट्टे में फंदे पर लटका मिला था. मृतक युवक गोवारी निवासी अभिषेक पिता प्यारेलाल मरकाम और युवती परसाटोला निवासी माही पिता हरिप्रसाद मरकाम था. जिसमें दोनो के फांसी लगाने के पीछे प्रेम-प्रसंग बताया जा रहा था. हालांकि पुलिस इस मामले में घटना के हर पहलुओं को लेकर जांच कर रही है.


Web Title : IF THE KIN OF THE WEDDING WAS NOT READY, THE BELOVED COUPLE HANGED THEIR LIVES, THE POLICE RINSE THE MOBILE CALL DETAIL.