देवघर में स्वच्छ आइकोनिक प्लेस को लेकर वार्षिक प्रीव्यू मीटिंग का आयोजन

देवघर : स्थानीय एक होटल के सभागार में स्वच्छ आइकोनिक प्लेस को लेकर एक वार्षिक समीक्षात्मक बैठक आयोजित किया गया. इस दौरान मौके पर सूबे के पेय जल एवं स्वछता मंत्री मिथलेश ठाकुर, सचिव अराधना पटनायक,राज्य सचिव परमेश्वर अईयर सहित देवघर उपायुक्त नैंसी सहाय मुख्यरूप से उपस्थित थी.


 इस दौरान मौके पर उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि देवघर एक बिख्यात धर्म स्थली है और भारत सरकार के स्वछता मिसन के तहत देवघर को दो बार प्राइज लेनें का मौका मिला है राज्य और देवघर के लिए यह गौरव की बात है. वही इस दौरान मौके पर बाबा मंदिर मैं चढ़े बेलपत्र और फूलों से जैविक खाद बनाया गया है उसे भी इस दौरान कार्यक्रम में प्रस्तुत किया गया.  

वही कार्यक्रम के संबंध में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने बताया कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा इस कार्यक्रम में आज हमें होस्ट करने का मौका दिया गया यह बहुत बड़ी बात है साथ ही देवघर दो बार बेस्ट आइकोनिक प्लेस का विजेता बना है यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है वही यहां और कौन कौन से कार्य हो रहे हैं उसको लेकर भी एक समीक्षा किया गया वही देवघर को और खुबशुरत बनाने के लिए बहुत से कार्य हो रहे हैं देवघर एक विश्व के मानचित्र पर स्थान बनाने वाला शहर है इसे खूबसूरत बनाने के लिए बहुत से कार्य चल रही है.

वही एक शवाल के जवाब में मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा कि 2024 तक देवघर शहर के प्रत्येक घरों में नल से पानी पहुंचाई जाएगी इसके लिए कई योजनाएं चल रही है और जरूरत पड़ने पर इस दिशा में और भी ध्यान दिया जाएगा. ज्ञात हो कि इस कार्यशाला के आयोजन में ऑडिट ऑफ इंडिया लिमिटेड की भी सहभागिता रही. इस दौरान देश के विभिन्न शहरों से पहुंचे प्रतिनिधियों के अलावे विभागीय सभी अधिकारी और संस्था के लोग मौजूद थे.
Web Title : ANNUAL PREVIEW MEETING ON SWACHH ICONIC PLACE HELD AT DEOGHAR

Post Tags: