मेला क्षेत्र में रंग-बिरंगे छोटे-छोटे विद्युत बल्बों लगायी एवं 21 तोरण द्वार का निर्माण

देवघर (कार्यालय) : झारखण्ड मोमेंटम के तर्ज पर पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिला प्रशासन द्वारा श्रावणी मेला के दौरान पूरे मेला क्षेत्र को स्पाईरल लाईट से सजाने का कार्य किया गया है. इसके तहत् मेला क्षेत्र के 1100 विद्युत पोलों को स्पाईरल लाईट से सुसज्जित किया गया है.

इसके अलावा मेला क्षेत्र में रंग-बिरंगे छोटे-छोटे विद्युत बल्बों की लड़ी लगायी गयी है एवं 21 तोरण द्वार का निर्माण किया गया है. मेला क्षेत्र में रंग-बिरंगे स्पाईरल लाईट से सुसज्जित विद्युत पोल की संुदरता परस्पर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है.

सिर्फ इतना हीं नहीं इसकी सुन्दरता रात्रि के समय देखने से ऐसा लगता है मानो किसी समारोह या उत्सव में पहुँचे हो. वर्तमान में मंदिर के आस-पास के क्षेत्र, शिवगंगा तट, नेहरू पार्क, बाजार एवं मेला क्षेत्र के अन्य जगहों पर इन लाईटों को जगमगाते हुए आसानी से देखा जा सकता हे.  

जिला प्रशासन द्वारा श्रावणी मेला में इन लाईटों को लगाने का मुख्य उद्देश्य यहाँ आए कांवरियों को सुखद अनुभूति प्रदान करना हैं, ताकि यहाँ के साज-सज्जा और सुन्दरता उनके मानस पटल में अविस्मरणीय रूप से लम्बे समय तक अंकित रह सकें.

Web Title : COLORFUL SMALL POWER BULBS AND 21 PYLON GATES BUILT IN FAIR AREA AT DEOGHAR

Post Tags:

deoghar