त्योहारी माह में चौकीदारों को नहीं मिला वेतन

देवघर : सारठ अंचल क्षेत्र में पदस्थापित चौकीदारों को पिछले दो माह से वेतन नहीं मिलने से उनके समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गई है. सभी चौकीदारों का कहना है कि वेतन नहीं मिलने से जिउतिया त्योहार भी बेकार चला गया. वहीं दुर्गापुजा में भी वेतन का भुगतान नहीं हुआ तो वर्ष भर के त्योहार में भी हमारे परिवार को मायुसी के आलम से गुजरना होगा.

चौकीदारों ने बताया कि समय पर वेतन नहीं मिलने की वजह से महाजनोंज्यादा दर पर कर्ज लेना पड़ता है. चौकीदार कुंजलाल मिर्धा, प्रसादी महतो, जगदीश रजवार, रामदेव महतो, फुरकान, धनेश्वर बाउरी, बालदेव महतो, नरेश मिर्धा, सुमेश्वर मिर्धा, आजाद समेत अन्य ने कहा कि बीते अगस्त माह से ही भुगतान नहीं किया गया है.  

सभी चौकीदारों ने एक सप्ताह के भीतर वेतन भुगतान करने की मांग की है. 78 में 43 चैकीदार कार्यरत: थाना क्षेत्र में 78 चैकीदार का पद स्वीकृत है. जिसमें वर्तमान में महज 43 चौकीदार ही कार्यरत है. ऐसे में विधि-व्यवस्था समेत थाने के अन्य कार्य में परेषानी हो रही है. क्षेत्र में किसी तरह की विधि-व्यवस्था बिगड़ने पर हम चौकीदारों को भी अधिकारियों के कोपभाजन का शिकार होना पड़ता है. इस बावत बीडीओ सह प्रभारी सीओ साकेत कुमार सिन्हा से संपर्क कर उनका पक्ष जानना चाहा लेकिन संपर्क नहीं हो सका.


Web Title : DO NOT GET WATCHMANS THERE SALARIES IN THE FESTIVE MONTH