अवैध कोयला डिपो पर छापेमारी, 20 टन कोयला जब्त

जामताड़ा : शनिवार की देर रात को मुख्यालय डीएसपी संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में बांझीकेन गांव के समीप पलाश के जंगल में संचालित अवैध कोयला डिपो में छापेमारी कर 20 टन अवैध कोयला जप्त किया. इस संबंध में बताया कि पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि बांझीकेन में अवैध कोयला डिपो का संचालन हो रहा है. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मुख्यालय डीएसपी ने बिंदापाथर थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह के साथ मिलकर छापेमारी की.

छापेमारी में पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध कोयला जप्त किया है. पुलिस को देख कोयला माफिया फरार हो गये. कोयले का उठाव के समय पुलिस को थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी. कुछे लोगों ने पुलिसकर्मियों के कोयला उठाव का विरोध करते हुए हल्की नोंक-झोंक भी की. लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के सामने ग्रामीणों की एक ना चली.

ईसीएल की इकाई एसपी माइंस चितरा कोलियरी से रेलवे साइडिंग के बीच डंफरों से होने वाली कोयला ढुलाई के दौरान रास्ते में डंफरों से कोयला उतार जाता है. इसके बाद बांझीकेन गांव के समीप पलाश के झुड़ के बीच डंफरों से उतारे गये कोयले को जमा किया जाता है. फिर रात के अंधेरे में ट्रक के माध्यम से कोयले की ढुलाई कर बाहर के मंडियों में भेज दिया जाता है.

अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि बांझीकेन गांव के पास झाड़ियों में अवैध कोयला जमा कर रखा गया है. जिसे धंधेबाज बाहर के मंडियों में भेजने की जुगत में है. छापेमारी कर कोयले को जप्त किया गया है. इस संबंध में बिंदापाथर थाना कांड संख्या 53/20 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Web Title : RAIDS ON ILLEGAL COAL DEPOTS, 20 TONNES OF COAL SEIZED

Post Tags: