सड़क दुर्घटना में छात्र की दर्दनाक मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

जामताड़ा. सफेद पत्थर लदा ट्रक के चपेट में आने से एक छात्र व होनहार खिलाड़ी की मौत घटनास्थल पर हो गई. मृतक छात्र की पहचान संदीप दास 15 वर्ष बोदमा के रूप में कई गए है. घटना मिहिजसम थाना क्षेत्र के सहरडाल के पास की है. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम किया. सड़क जाम कर लोगों ने मुआवजे की मांग करने लगे.  

बताया जाता है कि ट्रक संख्या डब्लूबी 39 बी 6110 जो कि बिहार के शेखपुरा जिला से सफेद पत्थर लेकर बंगाल जा रहा था. मिहिजाम थाना क्षेत्र अंतर्गत शहरडाल यात्री शेड के समीप बाइक संख्या डब्ल्यूबी 38  एम 1162 को अपने चपेट में ले लिया. जिससे बाइक ट्रक के पहिए में बुरी तरह फंस गया. बाइक पर सवार संदीप दास की मौत घटनास्थल पर हो गई. घटना के पश्चात स्थानीय ग्रामीणों ने तत्काल यात्री शेड शहरडाल के पास जामताड़ा मिहिजाम मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर मुआवजे की मांग करने लगे.

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस

सूचना मिलते ही पुलिस इंस्पेक्टर सुरेश प्रसाद, मिहिजाम थाना प्रभारी सुमन कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पंहुचे, जबकि लोगों ने  डीसी को घटनास्थल पर  बुलाने की मांग की. लगभग 2 घंटे के बाद जामताड़ा एसडीओ संजय पाण्डेय एवं बीडीओ पहुंचकर स्थिति को संभालने का प्रयास किया. उनके परिजन एवं लोगो से बातचीत कर मामले को सुलझाने में सफल रहे. इस दौरान भाजपा नेता वीरेंद्र मंडल एवं जिला अध्यक्ष सोमनाथ सिंह भी मौके पर पहुंच कर वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए प्रशासन से वार्ता किया.

आश्वासन के बाद सौंपा गया शव

जिला प्रशासन के आश्वासन पर लोगों ने जामताड़ा मिहिजाम  मुख्य मार्ग में लगा जाम को हटाया. इस मौके पर प्रशासन की ओर से तत्काल दाह संस्कार करने हेतु राशि मुहैया कराने का निर्णय लिया. मृतक के परिजन को अंबेडकर आवास, ट्रक ओनर द्वारा आर्थिक सहायता देने की भी बात हुई.   समझौते के बाद ही लोगों ने शव को पुलिस के हवाले किया.

मृतक था होनहार युवा खिलाड़ी 

बता दें कि मृतक संजीव दास जामताड़ा जिले का एक होनहार एवं उभरता हुआ युवा खिलाड़ी था. राज्य स्तर पर एथलीट में अपनी भागीदारी को निभाते हुए पुरस्कार जीत कर जिला का नाम रौशन भी किया था. उपस्थित लोगों ने बताया कि संदीप का रुझान फुटबॉल में भी था. जो कि सोमवार को करमाटॉड में होने वाले फुटवाल मैच में भाग लेने के लिए ही जा रहा था की घटना घट गई.

संदीप 10 वी कक्षा का विद्यार्थी था

मृतक संदीप दास दसवीं कक्षा का विद्यार्थी था. जो कि उत्क्रमित उच्च विद्यालय शहरडाल में पढ़ाई कर रहा था एवं अगले वर्ष दसवीं की परीक्षा देने वाला था. संदीप दो भाई था.   जिसमें संदीप बड़ा था. इस दर्दनाक घटना के बाद उसके माता पिता का रो रो कर बुरा हाल हो गया है. संदीप निहायत ही गरीब परिवार से है.  

पुलिस ने शव को  पोस्टमार्टम के लिए भेजा जामताड़ा

पुलिस ने संजीव की लाश को अपने कब्जे में लेते हुए  पोस्टमार्टम के लिए जामताड़ा भेज कर मामला दर्ज कर लिया है. घटना के बाद ट्रक का चालक एवं खलासी भागने में सफल रहा. वही घटना के बाद किसी कटर के सहारे ट्रक में फंसे बाइक को निकालने की तैयारी पुलिस द्वारा किया जा रही थी.

Web Title : TRAGIC DEATH OF STUDENT IN ROAD ACCIDENT, AGITATED PEOPLE JAM ROAD

Post Tags: