संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- राम मंदिर निर्माण के लिए आंदोलन की जरुरत

रांची : अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण को लेकर संघ परिवार की ओर से आंदोलन की रूप रेखा बन चुकी है. अयोध्या के बाद दिल्ली, मुंबई एवं बेंगलुरु में विशाल सभा करने की योजना है. उससे पहले विश्व हिंदू परिषद की ओर से जगह-जगह सभाएं आयोजित की जा रही हैं. इस बीच संघ प्रमुख मोहन भागवत भी पूरे देश में विशेष संपर्क योजना के तहत संतों से मिल रहे हैं.

अपने दो दिवसीय झारखंड प्रवास के दूसरे दिन रविवार को देवघर में अनुकूलचंद जी महाराज के आश्रम में संतों से चर्चा करने के बाद आरएसएस के कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक की. कार्यकर्ताओं को उन्होंने साफ कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर फिर से आंदोलन खड़ा करने की जरूरत है. इसके लिए जो रणनीति बनी है, उस पर बल देना है.

सभी संसदीय क्षेत्रों में सभाएं करनी है. संघ सूत्रों के अनुसार आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि सरकार अगर राम मंदिर निर्माण को लेकर अध्यादेश लाती भी है तो वह टिके कैसे, इस पर विचार करना होगा. अपनी शक्ति को बढ़ाते हुए समाज के बीच जाकर उन्हें राम मंदिर आंदोलन के बारे में बताना है. जमीनी स्तर पर इस आंदोलन में लोग कैसे लगें, इसकी चिंता करनी है.

इस अवसर पर क्षेत्र प्रचारक रामदत्त चक्रधर, क्षेत्र संघचालक सिद्धिनाथ सिंह, प्रांत प्रचारक रविशंकर, सह प्रांत प्रचारक दिलीप कुमार, प्रांत शारीरिक प्रमुख कुणाल, प्रचार प्रमुख प्रभाकर के साथ नगर, जिला, विभाग एवं प्रांत के कई कार्यकर्ता उपस्थित थे. बैठक के बाद अपने दो दिवसीय प्रवास पर वे भागलपुर के लिए रवाना हुए.


Web Title : RSS CHIEF MOHAN BHAGWAT SAID FOR CONSTRUCTION OF RAM TEMPLE NEEDS MOVEMENT