हर्ल प्रबंधन के खिलाफ अब होगा आर पार की लड़ाई, बेरोजगारों ने कहा काम दो या कारा दो

सिंदरी -मासस के नेतृत्व में ग्रामीण बेरोजगारों ने अपनी 5 सूत्री मांगों के निराकरण के लिए की जा रही अनिश्चितकालीन हड़ताल ग्याहरवे दिन भी जारी रहा जो आज क्रमिक भूख हड़ताल में तब्दील हो गई. इस क्रमिक भूख हड़ताल में पांच लोगों को मासस जिला सचिव निताई महतो ने माला पहनाकर बैठाया. क्रमिक भूख हड़ताल में बैठे ग्रामीणों के समर्थन में निरसा विधायक अरूप चटर्जी सिंदरी धरना स्थल पर पहुंचकर इस आंदोलन का समर्थन किया.

अरूप चटर्जी ने कहा कि मांगों का जल्द निराकरण न होने पर उग्र आंदोलन के लिए मासस बाध्य होगी बाहर से आए हुए मजदूरों को भागाना होगा. प्रबंधन चाह रही है की आंदोलन को बंदी तक ले जाया जाएगा. मासस नेता बबलू महतो ने कहा मांग पूरी ना होने पर आमरण अनशन पर बैठेंगे. इस पर भी यदि प्रबंधन नहीं मानती है तो 25 तारीख से हर्ल कंपनी का चक्का जाम किया जाएगा.

इस प्लांट से स्थानीय लोगों को कितना रोजगार मिला यह प्रबंधन बताने में और दिखाने में असमर्थ है. प्रबंधन यह सार्वजनिक करें कि सारे मजदूर स्थानीय है.


हर्ल प्रबंधन के खिलाफ अब आर-पार की लडाई  एक एकमात्र रास्ता है.

हर्ल के महाप्रबंधक एम सी कर्ण ने सार्वजनिक रूप से कहा मैं ने आजतक कभी भी किसी को ऑफिस में मिलने से इनकार नही किया और यहाँ मैं स्थानीय को रोजगार देने आया हूँ. बात करने के दरम्यान महाप्रबंधक ने कहा कि कल को प्लांट में मैकनिकल और इलेक्ट्रिकल काम शुरू होगा तो पहले मैं स्थानीय को ही मौका दूँगा पर उनमें काबिलियत होनी चाहिए. मैं कटिबद्ध हूँ लोकल लोगों को काम देने के लिए.

क्रमिक भुख हड़ताल मे पहले दिन बैठे सिन्दरी नगर अध्यक्ष कामरेड अशोक महतो, कामरेड वीर सिंह, काॅमरेड राजु बाउरी, काॅमरेड सुदर्शन होरो, काॅमरेड त्रिलोचन. इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से छोटन चटर्जी, सुरेश प्रसाद, छात्र फैडरेशन के जिला कार्यकारी अध्यक्ष नृपेंन्द्र कुमार झा, राजीव मुखर्जी, भानु रजक, मंगल महतो, रोहित महतो,अजित मंडल, मधू दास, धीरण महतो परिमल महतो, धन्नजय महतो, मनौज रवानी, अन्नुरंजन पासवान वार्ड सदस्य, ध्रुव, बिपिन महतो, काजल, तारा पद दास, शंकर साव, लालु साव आदि कई सदस्य मौजूद रहे.