जामताड़ा में कोविड 19 से बचाव के लिए चल रहा सफाई अभियान

जामताड़ा. मिहिजाम नगर परिषद् की ओर से मिहिजाम में नाली सफाई अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में नगर परिषद मिहिजाम के नगर प्रबंधक मनीष तिवारी ने बताया की स्वच्छता अभियान के तहत पूरे मिहिजाम के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग 419 के अलावा मिहिजाम के गली-मोहल्ले व मुख्य सड़कों पर पूरी तरह से सैनिटाइजेशन, ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव व नाले में पड़े कचरे को निकाला जा रहा है.  

ज्ञात हो की प्लास्टिक के कचरे की वजह से ही नाला जाम हो जाता है. चूँकि बरसात का मौसम भी आने वाला है जिस वजह से कचरा नाले में ना जाम हो, इसलिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी मूलभूत स्थानों की साफ सफाई की जा रही है ताकि इस भयंकर महामारी कोविड19 के दुष्प्रभाव से बचाने हेतु सार्थक प्रयास हो सके.

मनीष ने बताया कि लगभग 50 सफाई कर्मी जीतोड़ मेहनत व तत्परता के साथ सफाई में जुट गए हैं. नगर परिषद में ब्लीचिंग पावडर छिड़काव का कार्य, विशेष साफ-सफाई का कार्य के अलावा फागिग मशीन से मच्छररोधी दवा छिड़काव का कार्य किया जा रहा है.  

कोरोना के संभावित खतरे को ध्यान में रखते हुए इस महामारी से लड़ने में सफाई कर्मचारी अहम भूमिका निभा रहे हैं. इसमें शहरवासियों का भी सहयोग मिल रहा है.