आज भी घटे पेट्रोल और डीजल के दाम, जाने कितनी मिली राहत

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत का दौर जारी है. मंगलवार को भी ईंधन सस्ता हुआ है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी नरमी का फायदा घरेलू स्तर पर मिल रहा है. कच्चे तेल की कीमतों में आ रही इस गिरावट का ही फायदा है कि मंगलवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 13 पैसे सस्ता हुआ है. इस राहत के साथ यहां एक लीटर पेट्रोल के ल‍िए आपको आज 77. 43 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं.

डीजल भी 12 पैसे सस्ता हुआ है. इस कटौती के साथ यह 72. 19 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है. देश की आर्थ‍िक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पर भी पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है. यहां भी एक लीटर पेट्रोल 13 पैसे सस्ता हुआ है. डीजल की कीमत भी 12 पैसे नीचे आई है.

इस कटौती के साथ मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 82. 94 आज देने पड़ रहे हैं. डीजल की बात करें तो इस खातिर भी आपको 75. 64 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार कच्चे तेल की कीमतों में राहत का दौर जारी है. मध्य अक्टूबर से कच्चे तेल की कीमतों में नरमी आ रही है. इसका फायदा सीधे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत के तौर पर मिल रहा है.

Web Title : PETROL DIESEL PRICE SLASHED CRUDE OIL PROVIDES RELEIF