कोरोना वायरस : संभलकर खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स हरे रंग के निशान के साथ 115 अंक उपर खुला

नई दिल्ली: कोरोना वायरस पर प्रधानमंत्री के संदेश के बाद शुक्रवार को शेयर बाजार संभलकर खुले हैं. सेंसेक्स (BSE Sensex) और निफ्टी (Nifty 50) दोनों ही इंडेक्स बढ़त के साथ हरे रंग के निशान में ट्रेड कर रहे हैं. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स करीब 115 अंकों की बढ़त के साथ 28,521 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 86 अंक की बढ़त के साथ 8,741 पर खुला है. गुरुवार को शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे.

ग्लोबल मार्केट में मचे कोहराम, डाओ जोन्स में फिर लोअर सर्किट, यूरोपियन बाजारों का बुरा हाल बाजार को और नीचे धकेल रहे हैं. कोरोना वायरस  के प्रकोप के चलते निराशाजनक विदेशी संकेतों से घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को बिकवाली का दबाव जारी रहा था. गुरुवार को सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट का दौर रहा. सेंसेक्स करीब 581 अंकों की गिरावट के साथ 28,288 के स्तर पर बंद हुआ. निफ्टी भी 217 अंक गिरकर 8,655 पर बंद हुआ. गुरुवार को एक बार सेंसेक्स 1,800 अंक तक भी नीचे गिरा था.

सेंसेक्स में में पावरग्रिड, ओएनजीसी, आईटीसी, सन फार्मा, हिंदुस्तान युनिलिवर, मारूति और बजाज ऑटो हरे रंग के निशान में कारोबार कर रहे हैं. इसी तरह निफ्टी में रिलायंस, नेस्ले, सिपला और विप्रो हरे रंग के निशान में कारोबार कर रहे हैं.

Web Title : CORONA VIRUS: OPEN STOCK MARKET, SENSEX OPEN 115 POINTS WITH GREEN MARK

Post Tags: