जिला चिकित्सालय में बनेगा 150 बिस्तरों का मॉडर्न मेटरनिटी विंग

बालाघाट. जिले में गर्भवती महिलाओं को विशेष सुविधा देने के उद्देश्य जिला चिकित्सालय बालाघाट के परिसर में 150  बिस्तरों का मॉडर्न मेटरनिटी विंग बनाया जा रहा है. 05 करोड़ 78 लाख 84 हजार रुपये की लागत से बनने वाले इस भवन के लिए आज 01 नवंबर को भूमि पूजन किया गया. भूमि पूजन कार्यक्रम में मध्य प्रदेश शासन के आयुष मंत्री राम किशोर नानो कावरे, मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, जिला पंचायत प्रधान श्रीमती रेखा बिसेन, पूर्व विधायक रमेश भटेरे, अपर कलेक्टर शिव गोविंद मरकाम, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडे, सिविल सर्जन डॉ. अशोक लिल्हारे, डॉ. निलय जैन एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.

मेटरनिटी विंग के इस भूमि पूजन समारोह में मध्य प्रदेश शासन के आयुष मंत्री रामकिशोर नानो कावरे ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश की सरकार स्वास्थ्य के प्रति सर्व सुविधा देने के लिए कटिबद्ध है. प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता को सर्व सुविधा देने का काम किया हैं. उन्‍होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों का प्रयास होना चाहिये कि सरकार की चलाई जा रही योजना का लाभ प्रदेश की जनता को मिले. प्रयास करते रहना चाहिये कि योजना का प्रचार प्रसार हो जिससे उसका लाभ सीधे जनता को मिल सके. हमें कभी कमियां नही ढुढनी है हमें तो कमियों को ढुढकर उसे सुधारने की आवश्‍यक्ता है. हमारी सरकार चिकित्‍सा के क्षेत्र स्‍वास्‍थ्‍य के लिये सारी सुविधानऐं देने का प्रयास कर ही है.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि स्थापना दिवस को यादगार दिवस बनाने के लिए इससे अच्छा शुभ अवसर नहीं मिल सकता, जो जिले की एक उपलब्धि है. स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभाग के सभी लोग ठीक से काम करें ताकि जनता को किसी प्रकार की असुविधा ना हो. हमें प्रयास करना चाहिए कि हम सुधरेंगे जग सुधरेगा इस स्लोगन को ध्यान में रखकर कार्य करें, तो हमारा राज्य, क्या हमारा देश सुधर सकता है. महात्मा गांधी ने अहिंसा के मार्ग पर चलकर देश को आजाद कराया है. देश में जिस किसी का भी शासन हुआ हो उन्होंने देश के हित में कार्य किया है.


Web Title : 150 BEDDED MODERN MATERNITY WING TO BE SET UP IN DISTRICT HOSPITAL