19 दिन बाद खेत मालिक पति-पत्नी पर मामला दर्ज, खुले विद्युत तार के करेंट से हुई थी पिता-पुत्र की मौत

बालाघाट. विगत 9 अक्टूबर की सुबह वारासिवनी क्षेत्र के रामपायली थाना अंतर्गत नवेगांव तीनटोला में खेत में लगी फसल में कीटनाशक दवा का छिड़काव करने जा रहे पिता, पुत्र की, खेत में लगी बोर को चलाने चोरी की जा रही बिजली के तार के करेंट की चपेट में आने से मौत हो गई. मृतक पिता कवनलाल अधियादार थे, जबकि बेटा कृष्णकुमार वारासिवनी नपा में फायरमेन था. इस घटना में पिता, पुत्र की एकसाथ मौत के बाद जहां परिवार और गांव मातम था, वहीं गुस्सा भी था. जिस मामले की जांच के 19 दिन बाद रामपायली पुलिस ने लापरवाहीपूर्वक बिजली के तारो को खुला छोड़ देने से चपेट में आये पिता, पुत्र की मौत मामले में खेत मालिक धनवंता पति मोतीराम हरिनखेड़े और उसकी मोतीराम पिता निलम्बचंद हरिनखेड़े के खिलाफ धारा 304ए,34 ताहि का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है.  

गौरतलब हो कि धनवंता मोतीराम हरिनखेड़े के खेत में लगी बोर के पास स्थित विधुत पोल से बिजली कनेक्शन लिया गया था, जिसका खुला तार खेत के किनारे था. 9 अक्टूबर को जब पिता, पुत्र खेत में कीटनाशक दवा का छिड़काव करने जा रहे थे तब खुले विद्युत तार की चपेट में आने से पिता कवनलाल दमाहे और 25 वर्षीय पुत्र कृष्णकुमार दमाहे की मौत हो गई. जिसमें ग्राम कोटवार से मिली जानकारी के बाद रामपायली पुलिस ने घटनास्थल से शव बरामद कर शव पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया था. घटना के बाद इसको लेकर भारी आक्रोश देखने को मिला था. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया.

शव को रखकर ग्रामीणों द्वारा चक्काजाम किये जाने के बाद क्षेत्रीय विधायक, एसडीएम, एडीएसपी गौतम सोलंकी, एसडीओपी घटना में मृतकों को शासन की ओर से प्रदाय किये जाने वाले मुआवजा दिलवाने का आश्वासन और मामले की निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया गया, तब कहीं जाकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन खत्म किया था. जिस घटना के 19 दिन बाद पुलिस ने खेत मालिक पति-पत्नी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.


Web Title : 19 DAYS LATER, FARM OWNER HUSBAND AND WIFE BOOKED, FATHER AND SON KILLED DUE TO OPEN ELECTRIC WIRE CURRENT