विद्युत विभाग की उड़नदस्ता टीम ने पकड़े विद्युत चोरी और अनियमितता के 199 मामले, कार्यपालन अभियंता धुर्वे ने विद्युत उपभोक्ताओं से की विद्युत का वैधानिक तरीके से उपयोग करने की अपील

बालाघाट. अब विद्युत चोरी करने वालों की खैर नहीं है. विगत तीन दिनों से बालाघाट में जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और कटनी पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड द्वारा भेजे गये उड़नदस्ता की टीमो ने बालाघाट जिले में विभिन्न तरीके से की जा रही विद्युत चोरी के 199 मामले पकड़े है. जिनके खिलाफ उड़नदस्ता टीमों ने लगभग 34. 33 लाख रूपये की राशि के प्रकरण तैयार किये गये है. जिन्हें आगामी समय में विद्युत चोरी करने वालो से वसुला जायेगा.

मिली जानकारी अनुसार सेक्शन लोड से ज्यादा विद्युत का उपयोग, मीटर से छेड़छाड़ सहित अन्य बिजली चोरी जैसे मामले में बालाघाट पहुंची पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी जबलपुर की उड़नदस्ता टीमे जिले के अलग-अलग स्थानो में छापामार कार्यवाही की तरह विद्युत चोरी के प्रकरणों की जांच में जुटी है. एक जानकारी के अनुसार विगत 19 अगस्त से 21 अगस्त तक पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी जबलपुर की बालाघाट पहुंची 9 उड़नदस्ता टीमों ने जिले के अलग-अलग स्थानो में विद्युत चोरी की शंका पर बालाघाट शहर, लांजी, कारंजा, भानेगांव, वारासिवनी, उमरी, बोनकट्टा, खैरलांजी, डोंगरमाली, रामपायली, तिरोड़ी, लालबर्रा और सावंगी के विभिन्न क्षेत्रो में सभी श्रेणी के लगभग 775 विद्युत कनेेक्शों की जांच की. जिसमें 199 विद्युत कनेक्शनो में विद्युत चोरी जैसी अनियमितताये जांच टीमो को मिली है. जिसमें जांच टीमो ने ऐसे कनेक्शनधारियों के खिलाफ धार 126, 135, 138 सहित अन्य धाराओं के अंतर्गत उनसे 34. 33 लाख के वसुली प्रकरण तैयार किये है.  

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी जबलपुर की उड़नदस्ता टीमों द्वारा कभी भी, कहीं भी विद्युत चोरी को लेकर छापामार कार्यवाही के अंदाज में अपनी जांच कर रही है, ताकि विद्युत चोरी जैसे मामलो पर अंकुश लगने के साथ ही ऐसा करने वालों को सबक मिल सकें. विभागीय सूत्रों के अनुसार आगामी दिनों में भी टीमो की कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी.

बालाघाट जिले में विभागीय उड़नदस्ता टीमों को मिल रहे विद्युत चोरी मामले को लेकर मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड बालाघाट के संचारण एवं संधार संभाग के कार्यपालन यंत्री राजेश धुर्वे ने विद्युत उपभोक्ताओं से टीमों की कार्यवाही से बचने के लिए अपील जारी करते हुए कहा गया है कि जिले के सभी विद्युत उपभोक्ता अपने विद्युतीय कनेक्शन का वैधानिक तरीके से उपयोग करें और विद्युत चोरी जैसी कोई अनियमितता न करते हुए नियमित रूप से विद्युत देयकों का भुगतान करें, ताकि उन्हें असुविधा न उठानी पड़े.


Web Title : 199 CASES OF POWER THEFT AND IRREGULARITY CAUGHT BY THE POWER DEPARTMENTS FLYPAST TEAM, EXECUTIVE ENGINEER DHURVEY APPEALED TO THE POWER CONSUMERS TO USE THE POWER IN A LEGAL MANNER.