5 नये मरीज मिले कोरोना पॉजिटिव,रोको-टोको अभियान के तहत 91 लोगों पर जुर्माना

बालाघाट. जिले में विगत कुछ समय से कोरोना पॉजिटिव मरीजों का मिलने का सिलसिला थम सा गया था, लेकिन महाराष्ट्र राज्य में कोरोना के बढ़ते प्रकरणों के दौरान बालाघाट जिले में भी 5 नये मरीज मिले है. जिनको मिलाकर बालाघाट जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 10 हो गई है. सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों का होम आईसोलेशन में उपचार जा रहा है.  

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार जिले के 05 मरीजों के सेंपर कोरानेा पॉजिटिव पाये गये है. इस पर 22 फरवरी की स्थिति में बालाघाट जिले में कोरोना के 10 एक्टीव मरीज हैं और उन्हें होम आईसोलेशन में रखकर उनका उपचार किया जा रहा है. जिले में 23 फरवरी 2021 तक कुल 3200 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. इसमें से 14 मरीजों की मृत्यु हो गई है और 3176 मरीज ठीक हो चुके है. कोरोना जांच के लिए बालाघाट जिले से 81 हजार 137 सेंपल भेजे जा चुके है. 14 से 16 फरवरी तक जिले में कोरोना का एक भी मरीज नहीं पाया गया है. 17 एवं 18 फरवरी को कोरोना का एक-एक, 19 फरवरी को शून्य, 20 फरवरी को 05, 21 फरवरी को शून्य एवं 22 फरवरी को 05 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये है.

रोको-टोको अभियान के तहत कार्यवाही

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आम लोगों को मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने एवं सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करने कहा जा रहा है. कलेक्टर के मार्गदर्शन में जिले के नगरीय क्षेत्रों में राजस्व, पुलिस एवं नगरीय निकाय की संयुक्त टीम द्वारा विभिन्न स्थानों पर कार्यवाही की जा रही है और बगैर मास्क के घूमने वाले लोगों से जुर्माना वसूल किया जा रहा है. 23 फरवरी को बालाघाट नगरीय क्षेत्र में 91 लोगों पर जुर्माना लगाया गया है. बैहर एसडीएम गुरूप्रसाद, बालाघाट एसडीएम के. सी. बोपचे द्वारा स्वयं मौके पर मौजूद रहकर बगैर मास्क के घूमने वालों पर कार्यवाही की जा रही है.


Web Title : 5 NEW PATIENTS FOUND CORONA POSITIVE, 91 PEOPLE FINED UNDER ROKO TOTO CAMPAIGN