आरक्षक की नौकरी छोड़कर संगीत को बनाया कैरियर, पंजाबी इंडस्ट्री में धूम मचा रहे बालाघाट के गायक चरणजीतसिंघ सौंधी के गीत

बालाघाट. मध्यप्रदेश पुलिस सेवा में आरक्षक के रूप में भर्ती हुए चरणजीतसिंघ सौंधी को शुरूआत से ही गाने का शौक रहा. बतौर खिलाड़ी, जिले से बाहर मैच खेलने जाते समय ट्रेन और बस में गाना गाने वाले चरणजीतसिंघ सौंधी आज संगीत के क्षेत्र में संगीत इंडस्ट्री में नाम कमा रहे है और बालाघाट को संगीत के क्षेत्र में उंचाईयों पर ले जा रहे है. हाल ही में उनका चंड़ीगढ़-चंडीगढ़ एलबम रिलिज हो रहा है, जिसे भी श्रोताओ से सुनने का गायक कलाकार चरणजीतसिंघ सौंधी ने निवेदन किया.

बालाघाट में श्रमजीवी पत्रकार संघ के खेल आयोजन में स्पेशल गेस्ट के रूप में पहंुचे गायक कलाकार चरणजीतसिंघ सौंधी ने अपनी संगीत यात्रा और कई निजी पलों को पत्रकारों के साथ साझा किया. उन्होंने बताया कि किस तरह गायकी के क्षेत्र में उनकी पसंद, उनका कैरियर बन गई.  

गायकी के क्षेत्र में कैरियर बनाने बालाघाट से मुंबई गई गायक कलाकार चरणजीतसिंघ सौंधी ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. संगीत के क्षेत्र में इन 19 सालो में टी-सिरीज के अलावा एचएमवी, विनस सहित कई बड़ी संगीत कंपनियों के साथ गायक चरणजीतसिंघ ने कई गाने रिकॉर्ड किये. भगवान गणेशोत्सव पर 2003 में आये गायक चरणजीतसिंघ के एलबम ने धूम मचा दी थी. जिसके बाद वह लगातार गायकी के क्षेत्र में अनवरत रूप से एक साधक के रूप में कार्य कर रहे है.  

यही नहीं बल्कि गायकी के क्षेत्र में एक बेहतर मुकाम हासिल करने वाले गायक चरणजीतसिंघ सौंधी को सरकार के कार्यक्रम में स्टेट गेस्ट बनने का भी अवसर मिला. जिनका हालिया आ रहा आकांश एलबम के गीत पंजाबी श्रोताओं को सुनने मिलेंगे. गायक चरणजीतसिंघ सौंधी, आज भी बालाघाट की माटी की खुशबु नहीं भुले है और जब भी बालाघाट अपने घर आते है तो लोगों का उनसे मिलने तांता लग जाता है. अबकी बार जब बालाघाट पहुंचे तो यहां उन्होंने श्रमजीवी पत्रकार संघ के क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया. उनका मानना है कि पंजाबी संगीत इंडस्ट्री काफी बड़ी है और विदेश में कनाडा, दुबई और अन्य स्थानो में जो शो उन्होने किया, उसके अनुसार हर जगह हिन्दी के गीतों से ज्यादा पंजाबी गीतों की डिमांड बहुत है. बालाघाट में अपने लाईव परफारमेंस देने की इच्छा जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि जब भी बालाघाट के लोग उन्हें कार्यक्रम के लिए बुलायेंगे, वह अपनी टीम के साथ बालाघाट में परफारमेंस देंगे.


Web Title : A CAREER IN MUSIC, PLAYING THE JOB OF THE CUSTODIAN, THE SONGS OF BALAGHAT SINGER CHARANJIT SINGH SAUNDHI, WHO IS MAKING A SPLASH IN THE PUNJABI INDUSTRY