भाऊ के निरीक्षण के बाद सड़क पर गिट्टी बिछाकर भुला ठेकेदार, सेनचौक से मोक्षधाम तक सड़क पर गिट्टी से आवागमन में परेशानी और दुर्घटना का भय

बालाघाट. नगर के विकास को लेकर कृत संकल्पित होने का दावा करनेे वाले बालाघाट विधायक गौरीभाऊ के निरीक्षण के निरीक्षण के बाद भी ठेकेदार सड़क बनाने मंे दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है, यह हम नहीं बल्कि सड़क की हालत बयां कर रही है, 27 अप्रैल को आयोग अध्यक्ष ने पास ही स्थित एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद समय निकालकर मार्ग निर्माण को लेकर खड़े हो रहे सवालों और क्षेत्रीय नागरिकों की सड़क निर्माण में हो रही देरी के बाद सड़क का निरीक्षण कर ठेकेदार और इंजीनियर को सड़क का निर्माण कार्य कराये जाने के निर्देश दिये थे, लेकिन गौरीभाऊ के निर्देश का ना तो असर ठेकेदार पर नजर आ रहा है और ना ही इंजीनियर पर.  

तभी तो सेन चौक से मोक्षधाम तक 82 लाख रूपये की लागत से बन रही निर्माणाधीन सड़क पर निरीक्षण के बाद ठेकेदार गिट्टी गिराकर भुल गया है. जिसके कारण अब लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है, वहीं मार्ग से बड़े वाहनों के गुजरने से वाहनों के टायरों से गिट्टी उछलकर लोगों के लिए परेशानी खड़ रही है और तो और मार्ग से आवागमन के दौरान लोगों को दुर्घटना का भय सता रहा है, हालांकि कोई बड़ी घटना अब तक सामने तो नहीं आई है लेकिन गिट्टी के कारण लोगों की गिरने की बात वार्डवासी बता रहे है.

80 फीट की रोड पर 15 फीट की सड़क

पहले सड़क को खोदकर महिनों छोड़ दिया और अब गिट्टी डालकर, सड़क निर्माण कार्य प्रगति पर नहीं होने से रहवासी नाराज है. वहीं लोगों का कहना है कि लगभग 80 फीट की इस सड़क पर केेवल 15 फीट की सीसी रोड बनाई जा रही है, जबकि लगभग 25 फिट की सड़क बनना था, ताकि दोनो ओर से वाहनो को पास किया सके. वार्डवासी परेशान है कि अक्सर भारी वाहनों से मार्ग से गुजरने से गिट्टी उछालकर लोगों को लग रही है और वह चोटिल हो रहे है. अक्सर बच्चे भी गिट्टी भरे मार्ग से गुजरने के कारण दुर्घटना का शिकार हो रहे है.

परेशानी में आवागमन करना बना मजबूरी

मोक्षधाम के पास जागपुरघाट के पास निवास करने वाले गणेश बिसेन का कहना है कि सड़क निर्माण को लेकर ना तो जनप्रतिनिधि गंभीर है और ना ही नगरपालिका. ठेकेदार के भरोसे काम छोड़ दिया गया है, कोई मॉनिटरिंग नहीं हो रही है. जिसके कारण लोगों को गिट्टी भरे मार्ग में आवागमन करने की मजबूरी है, यदि कोई बड़ा वाहन आता है तो हमें अपने वाहन से उतरकर चलना पड़ता है कि ना जाने भारी वाहनों के टायरांे से कब गिट्टी उछालकर उन्हें लग जाये. मार्ग में आवागमन में लोगों को भारी परेशानी हो रही है.

निर्माण को लेकर कोई प्रगति नहीं

रहवासी प्रेमलाल लिल्हारेे की मानें तो पहले सड़क को खोदकर महिनो तक छोड़ दिया. जिसके बाद रहवासियोें ने परेशानी को लेकर आवाज उठाई तो गिट्टी डाल दिया गया, जिसके बाद निर्माण को लेकर कोई प्रगति नजर नहीं आ रही है. जबकि रोजाना ही शव के अंतिम संस्कार के लिए लोगों को इस मार्ग से आवागमन करना पड़ता है, जिनके साथ ही रहवासी लोगों को भारी परेशानी हो रही है. वहीं बच्चे और लोग गिट्टी भरे मार्ग पर गिरकर चोटिल हो रहे है, अक्सर बच्चों के गिरने से उन्हें चोटें आई है. सड़क निर्माण को लेकर ना तो जनप्रतिनिधि गंभीर दिखाई दे रहेे और ना ही नपा एवं ठेकेदार.  

आखिर ठेकेदार को इतनी रियायत क्यों

रहवासियों और मार्ग से नियमित रूप से आवागमन करने वाले लोगों का कहना है कि लाखों रूपये की लागत से बन रही सड़क निर्माण कार्य का ठेका लेने वाले ठेकेदार को आखिर इतनी रियायत क्यों दी जा रही है. जानकार बताते है कि ठेकेदार सत्तापक्ष के लोगों का करीबी है, इसलिए नपा भी उस पर सड़क निर्माण को लेकर जो दबाव बनाना था, वह नहीं बना पा रही है. वही ठेकेदार भी सत्तापक्ष के करीबी होने का फायदा उठाकर अपनी मनमर्जी से काम कर रहा है. पहले सड़क को खोदकर छोड़ दिया था अब गिट्टी डालकर. यदि ऐसा ही चलता रहा तो सड़क बारिश के पहले बन भी पायेगी की नहीं, यह एक बड़ा सवाल है.


Web Title : AFTER THE INSPECTION OF BHAU, THE FORGOTTEN CONTRACTOR BY LAYING BALLAST ON THE ROAD, FROM SENCHOWK TO MOKSHADHAM, TROUBLE IN TRAFFIC WITH BALLAST ON THE ROAD AND FEAR OF ACCIDENT