विवाह के दो महिने बाद ही नवविवाहिता ने दी जान, बहन ने ससुरालपक्ष पर लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट. विवाह के दो महिने बाद भी नवविवाहिता 22 वर्षीय पिंकी पति कपूरचंद पारधी ने बीती रात ससुराल में थाईमेट दवा खा ली, जिसकी हालत बिगड़ने के बाद उसे उपचारार्थ चिकित्सालय लाया था, जहां उसकी मौत हो गई. नवविवाहिता पिंकी पारधी की बहन कृष्णा गौतम ने बहन की मौत के लिए ससुरालवालों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि विवाह के बाद से पति और उसके ससुरालवाले उसे दहेज की प्रताड़ित कर रहे थे. जिससे वह शादी के बाद से परेशान थी. जिसके कारण और विवाह के दो माह की अवधि के दौरान वह कई बार मायके आई थी. बीते 21 जून को भी पिंकी, दहेज की प्रताड़ना से तंग आकर मायके आ गई थी लेकिन दो दिन बाद उसकी सास के उसको लेकर आने के कारण वह उनके साथ ससुराल चले गई थी. मामले में रामपायली पुलिस ने दोनो ही पक्षों के बयान दर्ज कर जांच में लिया है. वहीं मृतिका नवविवाहिता का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

बताया जाता है कि विगत 2 अप्रैल को पिंकी का विवाह रामपायली थाना अंतर्गत कपूरचंद पारधी के साथ सामाजिक रिति, रिवाज से हुआ था. जिसके बाद से कपूरचंद शराब पीकर पिंकी के साथ दहेज को लेकर मारपीट करता था. ससुरालवालों की दहेज प्रताड़ना से तंग आकर पिंकी ने बीती रात अपने ससुराल में थाईमेट दवा खा ली. चूंकि पति घर पर नहीं होने के कारण जेठ हुकुमचंद पारधी ने बहु को कमरे में उल्टी करते देखा, जिसकी बदबू जहरीली दवा के रूप में आने के बाद इसकी सूचना उसके द्वारा डायल 100 को दी गई. घटना की जानकारी के बाद पहुंची डायल 100 की मदद से उसे अस्पताल लाया गया. जहां उसकी मौत हो गई. जानकारी के बाद मृतिका पिंकी के मायके वाले भी अस्पताल पहुंचे.  

नवविवाहिता की रात में मौत की जानकारी के बाद रामपायली पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर मृतिका का शव बरामद कर आज 26 जून की सुबह पंचनामा कार्यवाही कर पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया. पीएम के दौरान मृतिका के परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पिंकी को आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के मामले में अपराध दर्ज कर कार्यवाही किये जाने की बात कही है.


Web Title : AFTER TWO MONTHS OF MARRIAGE, NEWLYWEDS ACCUSED OF DOWRY TORTURE, SISTER IN LAW ACCUSED OF DOWRY HARASSMENT, POLICE INVESTIGATING