बस हादसे में घायल एक और श्रद्वालु महिला की मौत, अब तक दो मौते

बालाघाट. सरेखा से उज्जैन मकालेश्वर दर्शन के लिए बालाघाट से ट्रेव्हलर्स की बस बनाकर गये श्रद्वालु यात्रियों की बसक्रमांक एमपी 13 पी 6677 विगत 10 जनवरी को नर्मदापुरम-पिपरिया स्टेट हाईवे पर कोहरे की वजह से रोड पर खड़े ट्रक में जा घुसी थी. हादसे के दौरान बस में बैठे 38 श्रद्वालु यात्रियों में गंभीर रूप से घायल एक यात्री बालाघाट निवासी 56 वर्षीय श्रीराम पिता प्रेमलाल कावरे की मौत हो गई थी. जबकि अन्य यात्रियों को भी चोटें आई थी. जिसमें एक और घायल श्रद्वालु यात्री की मौत हो गई. बताया जाता है कि इस घटना में घायलो में 10 यात्री अब भी अस्वस्थ्य है, जिनका ईलाज चल रहा है.

वहीं घायलों और मृतक के परिजनों को अब तक सहायता राशि ना मिलने पर परिजनों ने नाराजगी जाहिर की है.  उज्जैन महाकालेश्वर दर्शन से लौटते समय हादसे का शिकार हुए दूसरे एक और श्रद्वालु यात्री सरेखा निवासी महिला 32 निवासी ललिता पति नवलसिंह अडमे की उपचार के दौरान मौत हो गई है.  जानकारी अनुसार बालाघाट सरेखा कुल लोग उज्जैन महाकालेश्वर दर्शनाथ बस बनाकर 7 जनवरी को बालाघाट से रवाना हुए थे. जहां से दर्शन करने के बाद सभी श्रद्धालु यात्री बस में सवार होकर 10 जनवरी को वापस बालाघाट आ रहे थे.

इस दौरान नर्मदापुरम-पिपरिया स्टेट हाईवे पर कोहरे की वजह से रोड पर खड़े ट्रक में जा घुसी थी.   जिसमें हादसे के गंभीर रूप से घायल बुजुर्ग यात्री की मौत हा गई थी. वहीं बस में सवार सभी यात्रियों को चोटें आई थी. जिसमें सरेखा के 6 लोग थे. इसी हादसे में घायल ललिता को प्राथमिक उपचार के बाद नर्मदा पुरम के अस्पताल से 12 जनवरी की रात्रि उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां से उसे रिफर ले जाते समय उसकी रास्ते में मौत हो गई. जिसका शव लेकर परिजन जिला चिकित्सालय पहुंचे. जिसके शव का 13 जनवरी शुक्रवार की सुबह पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया हैं.  

इम मामले मंे नगरपालिका परिषद सभापति कमलेश पांचे ने बताया कि सरेखा से पवन टेव्हलर्स की बस से सभी श्रद्वालु यात्री दर्शनार्थ उज्जैन महाकालेश्वर गये थे. जहां से लौटते वक्त हादसे का शिकार हो गये. जिसमंे कुछ लोग का पिपरिया, शाहपुर, नर्मदापुरम के साथ ही बालाघाट के निजी अस्पताल, नागपुर और गोंदिया में उपचार जारी है, लेकिन अब तक इस मामले में शासन, प्रशासन द्वारा मृतकों और घायलो के परिवार को कोई सहायता राशि प्रदान नहीं की गई है. जबकि ऐसे हादसो में घायलांे के प्रति शासन और प्रशासन संवेदना दिखाना चाहिये थे. उन्होंने बताया कि मृतकों और घायलों के परिवार की आर्थिक मदद के लिए जिला प्रशासन का आवेदन सौंपा गया. वहीं मृतका के भाई महेश ने बताया कि लगभग अब भी 15 लोग चोटिल है, जिनका अलग-अलग उपचार चल रहा है.

Web Title : ANOTHER WOMAN INJURED IN BUS ACCIDENT DIES, TWO DEAD SO FAR