पंचायत भवन के लोकार्पण पर भाजपा ने कांग्रेस पर बोला हमला, सत्ता के मोह में बदले की राजनीति पर उतारू कांग्रेस, पदाधिकारीद्वय ने लगाया आरोप

बालाघाट. सत्ता के मोह में किस कदर बदले की राजनीति की जाती है वह बुधवार को विकासखंड लालबर्रा के ग्राम पंचायत नेवरगांव (वा. ) में सामने आई. जहां ग्राम पंचायत भवन, बाल उद्यान एवं सभामंच लोकार्पण कार्यक्रम में नाम की आड़ में काम करने वाले जनप्रतिनिधि को नजर अंदाज किया गया. वहीं जिनका काम से कोई वास्ता नहीं है ऐसे प्रतिनिधियों को दलगत भावना से बेवजह तवज्जो दी गई. उक्त आशय की जानकारी भाजपा खमरिया मण्डल अध्यक्ष डॉ. युवराज परिहार और भाजपा लालबर्रा मण्डल अध्यक्ष किशोर पालीवाल ने संयुक्त प्रेस बयान जारी कर बताया. इन्होंने अपने वक्तव्य में यहां हुए प्रोट्रोकाल उल्लंघन की कड़े शब्दो में निंदा की है. मामले को लेकर श्री पालीवाल ने कहा कि कांग्रेस सत्ता का दुरूपयोग कर मनमानी करने पर उतारू है, जो अब यह तक भूल गई है कि शासकीय कार्यक्रमो की क्या रूपरेखा होनी चाहिए. सत्ता के नशा में चूर होकर ये भी भूल गई कि किसी भी शासकीय कार्यक्रम में पूर्व विधायक और वर्तमान विधायक का स्थान कहा होता है.  

गौरतलब रहे कि बुधवार को नेवरगांव (वां. ) में जो ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण किया गया. उस कार्य को वर्ष 2017-18 में स्वीकृत किया गया था, जिसे मध्यप्रदेश शासन के पूर्व कृषि मंत्री व बालाघाट विधानसभा के वर्तमान विधायक गौरीशंकर बिसेन द्वारा वर्ष 2018 में भूमिपूजन किया गया. लेकिन आज जब लोकार्पण की बारी आई तो कांग्रेसी नुमाइंदों ने दोगली राजनीति का परिचय देते हुए आमंत्रण कार्ड व शिलालेख में वर्तमान विधायक एवं पूर्व प्रदेश के मंत्री गौरीशंकर बिसेन की जगह दस साल पूर्व विधायक अशोक सरस्वार को वरीयता देते हुए उनका नाम अध्यक्षता में अंकित किया. यह जानबूझकर किया गया कृत्य जनता की चुने हुए जनप्रतिनिधि का सरासर अपमान है, जिसकी जितनी निन्दा की जाए उतनी ही कम है.  

डॉ. युवराज परिहार ने बिफरते हुए कहा कि 15 वर्ष बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार पुनः वापस आई तो उसके प्रतिनिधियों ने शासकीय कार्यक्रमों की गरिमा को तार-तार करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. अब उन्हें  फिर से जनता के प्रतिनिधि का सम्मान सीखने की जरूरत है कि वर्तमान और स्थानीय विधायक का स्थान कहां होता है? अच्छा होगा पहले ऐसे आयोजनों की रूपरेखा समझ ले फिर आयोजन करें. साथ ही जिस लोकार्पण में अपनी वाहवाही लूट रहे, नामवीर नेताओं को मालूम होना चाहिए कि इस ग्राम पंचायत भवन की सौगात विधायक गौरीशंकर बिसेन द्वारा दी गई है. जिसे और श्री बिसेन के अथक प्रयासों से बालाघाट विधानसभा में किए गए विकास मूलक कार्यों को आज ये कांग्रेसी अपनी राजनीति की रांेटी सेकने के चलते पचा नहीं पा रहे है.

भाजपा मंडल अध्यक्ष किशोर पालीवाल और युवराज परिहार ने शासन-प्रशासन से मांग की हैं कि प्रोटोकाल और कार्यक्रम तैयार करने वाले अधिकारी व जिम्मेदारो पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये. भविष्य में दोबारा इस तरह की जानबूझकर लापरवाही न हो इसका प्रमुखता से ख्याल रखा जाये. अन्यथा भाजपा जनता जनार्दन और अपने जनप्रतिनिधियों के सम्मान के लिए हर मुमकिन लड़ाई लड़ने तैयार है.  


Web Title : BJP ATTACKS CONGRESS OVER PANCHAYAT BHAVANS LOKARPAN, ACCUSES CONGRESS, OFFICE BEARER SWAYED BY VENDETTA POLITICS IN POWER SEEKING