मोदी की आंधी में भाजपा प्रत्याशी ढालसिंह ने रचा इतिहास, बालाघाट का विकास ही मेरी प्राथमिकता-बिसेन, 2 लाख 40 हजार से ज्यादा मतों से रिकार्डतोड़ जीत

बालाघाट. देश की नई सरकार के लिए गुरूवार 23 मई को पूरे देश में एक साथ मतगणना प्रारंभ हुई. जिसके जनादेश ने एक बार फिर मोदी सरकार बनाने का बहुमत भाजपा को दिया है. विपक्षी कांग्रेस की इतनी बड़ी हार पहले कभी नहीं हुई थी. जो इस बार के चुनाव में नजर आई. भाजपा इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आंधी और सुनामी मान रहे है, जिसमें सभी विपक्षी बह गये है. पूरे देश में एनडीए को एग्जिट पोल की तरह रिकॉर्ड बहुमत दिया है. जिसकी खुशी भाजपा के लोगों में मतगणना के बाद दिखाई दी. बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र क्रमांक 15 का रिजल्ट ऐतिहासिक रहा. पहली बार भाजपा प्रत्याशी डॉ. ढालसिंह बिसेन ने मोदी की आंधी में रिकॉर्ड मतों से जीतने का इतिहास रचा है. अपनी जीत के बाद भाजपा प्रत्याशी डॉ. ढालसिंह बिसेन ने कहा कि बालाघाट का विकास मेरी प्राथमिकता है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मिली जीत को राष्ट्रवाद, पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और जनता की जीत बताया. उन्होंने कहा कि बालाघाट से मेरा पारिवारिक रिश्ता है और इस जिले के विकास में कोई कसर बाकी नहीं रखी जायेगी. पूर्व में ही भाजपा की जीत को एक लाख से ज्यादा मतों से जीत की संभावना जाहिर करते पूर्व मंत्री और विधायक गौरीशंकर बिसेन ने इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और जिले की सभी जनता का आशीर्वाद बताया. उन्होंने बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र सहित प्रदेश में कांग्रेस को मिली करारी हार को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ से तत्काल इस्तीफा मांग लिया. उन्होंने कहा कि नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री कमलनाथ को तत्काल इस्तीफा दे, देना चाहिये. भाजपा की बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र में दो 2 लाख 40 हजार से भी ज्यादा मतों की जीत को लेकर भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी और प्रदेश महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता एलकर ने भी इसे मोदी के नेतृत्व और कार्यकर्ताओं के परिश्रम में जनता के आशीर्वाद से मिली जीत बताया.

पूर्वानुमान से भी ज्यादा प्रारंभिक आंकड़ो में मतगणना के 1366885 मतों की गणना में भाजपा प्रत्याशी डॉ. ढालसिंह बिसेन को 692859 मत मिले है. जबकि दूसरे नंबर पर रहे कांग्रेस के प्रत्याशी मधु भगत को 452594 मत मिले है. जिनके बीच का अंतर लगभग 2 लाख 40 हजार 265 होता है, जितने मतो से भाजपा प्रत्याशी डॉ. ढालसिंह बिसेन ने जीत दर्ज कर एक नया इतिहास रचा है. अब तक के हुए चुनावों में इतने मतों के अंतर से जीत का यह पहला मामला है. जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आंधी और सुनामी बताया जा रहा है.

इस मामले में तीसरे नंबर पर बसपा प्रत्याशी कंकर मुंजारे रहे, जिन्होंने 84996 मत प्राप्त किये है. जबकि चौथे नंबर से भाजपा के बागी पूर्व सांसद बोधसिंह भगत रहे है, जिन्हें 47105 मत मिले है. जानकारी के अनुसार कांग्रेस प्रत्याशी को छोड़कर सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है.

भाजपा की जीत के बाद कार्यालय में लगे मोदी, मोदी के नारे

भाजपा की बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र में ऐतिहासिक जीत के बाद भाजपा कार्यालय में पार्टी नेताओं, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने भाजपा की जीत की खुशी मनाई. इस खुशी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने एकदूसरे को गले लगाकर और मिठाईयां खिलाकर बधाई दी. जीत के खुशी में भाजपा कार्यालय के सामने छोटी दिवाली देखने को मिली. यहां सभी भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक सुर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नारे लगाये.  

डॉ. ढालसिंह बिसेन का पुष्पहार और मिठाई खिलाकर किया गया अभिनंदन

बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र मेे ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाले भाजपा प्रत्याशी डॉ. ढालसिंह बिसेन का भाजपा कार्यालय पहुंचने पर भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी, विधायक रामकिशोर कावरे, पूर्व विधायक रमेश भटेरे सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुष्पहार पहनाकर और मिठाई खिलाकर उनका अभिनंदन किया. इस दौरान भाजपा महिला मोर्चा पदाधिकारी प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता एलकर, भारती पारधी, सरिता सिंघई ने भाजपा प्रत्याशी डॉ. ढालसिंह बिसेन को विजयी तिलक लगाया.  

महिला मतदाताओं को बधाई-लता एलकर

भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता एलकर ने पूरे देश में भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत पर खुशी जाहिर करते हुए इसे मोदी लहर की जीत बताया. साथ ही उन्होंने देशवासियों एवं बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र की जनता और खासकर महिला मतदाताओं को बधाई दी, जिन्होंने संसदीय क्षेत्र के चुनाव में घरों से निकलकर भाजपा के पक्ष में मतदान किया. उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र में भाजपा की जीत के पीछे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का काम और पार्टी का समर्थन तथा भाजपा प्रत्याशी के व्यक्तित्व की जीत है. देश में सरकार बनने और संसदीय क्षेत्र में भाजपा सांसद के बनने के बाद जिले का विकास सबको साथ लेकर किया जायेगा.

भाजपा कार्यालय में जमकर झुमे पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन

बालाघाट में भाजपा की जीत से उत्साहित पूर्व मंत्री एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन भाजपा कार्यालय में पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेखा बिसेन, पूर्व विधायक डॉ. योगेन्द्र निर्मल, विधायक रामकिशोर कावरे, पूर्व विधायक रमेश भटेरे सहित कार्यकर्ताओं के साथ धुमाल की आवाज पर जमकर झुमे. इस दौरान सभी नेताओं ने पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन के साथ भी जीत की खुशी मनाते हुए साथ नृत्य किया.  

कांग्रेस नेताओं की विधानसभा में हारी कांग्रेस

बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी डॉ. ढालसिंह बिसेन ने जिस अंतर से जीत दर्ज की है, उससे जिले में कांग्रेस की हवा निकल गई है. कुछ माह पहले जिन विधानसभाओं में कांग्रेस के नेताओं ने जीत दर्ज की थी, उन विधानसभाओं के लोकसभा चुनाव में आये परिणाम विधानसभा से ठीक विपरित रहे है. कांग्रेस मंत्री, विधानसभा उपाध्यक्ष सहित विधायकों के क्षेत्र से कांग्रेस को कम और भाजपा को ज्यादा वोट मिले है. गौरतलब हो कि बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी मुख्यमंत्री कमलनाथ के पसंद के प्रत्याशी थे, ऐसे में उनकी पसंद का पराजित हो जाना, नेताओं और संगठन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करता है. बहरहाल अब कांग्रेस चुनाव परिणाम के बाद समीक्षा की बात कह रही है.

इन प्रत्याशियों को मिले मत

बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र में कुल 23 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे. जिसमें प्रारंभिक आंकड़ो के अनुसार प्रत्याशी अली एमआर खान को 9678 मत, अभिषेक बिल्लोरे को 5920 मत, करणसिंह नगपुरे को 2436 मत, गोंगपा के जयसिंह टेकाम को 8625 मत, मुकेश बंसोड़ को 4073 मत, युवराजसिंह बैस को 1890 मत, राजन मसीह को 2016 मत, बाबु राजेन्द्र ढोके को 4171 मत, सतीश तिवारी को 3433 मत, अधिवक्ता सत्यप्रकाश सुलखे को 5882 मत, किशोर समरिते को 5882 मत, जीएलजी तांडेकर को 4504 मत, नारायण बंजारे को 8463 मत, पीतम बोरकर को 2740 मत, मकबूल शाह को 4787 मत, श्रीमती मनीषा वैद्य को 3804 मत, मीरश्याम लिल्हारे को 2319 मत, राकेश कुमार को 1505 मत, रूपलाल कुतराहे को 1513 मत और नोटा को 4211 मत मिले है.


इनका कहना है

बालाघाट का विकास ही मेरी प्राथमिकता- सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन

बालाघाट संसदीय सीट पर पहली बार डॉ. ढालसिंह बिसेन के रूप में भाजपा ने जीत का रिकॉर्ड बनाया है. अपनी जीत को लेकर प्रसन्न डॉ. ढालसिंह बिसेन ने कहा कि संसदीय क्षेत्र की जनता ने ऐतिहासिक जीत भाजपा को दिलाई है, जिसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन के साथ उन सभी पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं का जाता है, जिन्होंने गांव-गांव, घर-घर जाकर पार्टी का काम किया और पार्टी के लिए मत मांगा. उनकी सोच सबका साथ, सबका विकास की है और इसी सोच के साथ बालाघाट संसदीय क्षेत्र का विकास ही मेरी प्राथमिकता होगी. एक सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी से अलग होकर चुनाव लड़ने वालो से ज्यादा नुकसान की आशंका नहीं थी, बल्कि विश्वास था कि भाजपा का कार्यकर्ता, राष्ट्रवाद के लिए भाजपा को ही वोट करेगा. चुनाव परिणाम को लेकर मन में था कि कुछ भी हो सकता है और मोदी मैजिक ने देश के परिणाम को उंचाईयों पर पहुंचाया है. देश में एक बार फिर मोदी सरकार बनने जा रही है, यह सही है कि काम बोलता है जो काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने किया, उसका फायदा हमंे मिला है. देश में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा सरकार बनाने जा रही है, हम सब मिलकर विकास करेंगे और बालाघाट में भी जिस तरह से संसदीय क्षेत्र की जनता ने भाजपा को मत दिया है, उससे साफ है कि जनता की अपेक्षायें भी ज्यादा, जिनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने का व्यक्तिगत रूप से वह प्रयास करेंगे.  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुनामी है भाजपा के पक्ष में चुनाव परिणाम-रमेश रंगलानी

देश में जिस प्रकार से भाजपा को अपूर्व समर्थन मिला है, वह मोदी लहर नहीं बल्कि सुनामी थी. जिस तरह से मोदी सरकार ने जिस प्रकार पुलवामा घटना के बाद पाकिस्तान में घुसकर उसका मुंहतोड़ जवाब दिया है, उस पर जनता ने विश्वास जताया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश जल्द ही आर्थिक शक्ति और सैन्य शक्तिशाली देश बनने वाला है. एग्जिट पोल को भी मतगणना के बाद आये परिणाम ने ध्वस्त कर दिया है. मध्यप्रदेश में भी 28 सीटो पर भाजपा ने जीत दर्ज की है. बालाघाट में भी उम्मीद को पार करते हुए हमें मत मिला है. पूरे भारत में जिस प्रकार से विपक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी जी को जो गालियां दी, उसका फायदा भाजपा को मिला. भाजपा ने पांच वर्षो तक जो काम किया है, उज्जवला योजना, बिजली योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य योजनाओं और राष्ट्रवाद के नाम पर लड़े उसका फायदा हमंे देशवासियों ने मतो के रूप में दिया है. देश के सैन्य शक्ति के मोदी सरकार में बढ़े शौर्य के कारण हमें उनका नाम लिया है.  

विकास और विश्वास की जीत-रामकिशोर कावरे

परसवाड़ा विधायक रामकिशोर कावरे ने देश सहित बालाघाट में मिली भाजपा को ऐतिहासिक सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुनामी लहर बताते हुए कहा कि यह जीत विकास और विश्वास की जीत है. पूरे पांच साल देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने जो देश में गरीब, किसान, मजदूर, युवा और आम वर्गो के लिए जो विकास कार्य किये है, उस पर जनता ने विश्वास जताते हुए अपना बहुमत दिया है. उन्होने बालाघाट में भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत पर पूरे जिले के मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम के कारण ही यह संभव हो सका है.  

मोदी सरकार की जीत-रमेश भटेरे

पूर्व विधायक रमेश भटेरे ने देश के अन्य हिस्सो, प्रदेश और बालाघाट में मिली जीत को मोदी सरकार की जीत बताते हुए कहा कि मोदी सरकार ने पांच सालों में सभी वर्गो को ध्यान में रखकर जो कार्य किया है और विपरित परिस्थिति में भी जो साहसिक अटल निर्णय लिये है, उसका परिणाम है कि आज पूरे देश में मोदी लहर के कारण विपक्ष ध्वस्त हो गया है. विपक्षियों को आत्मचिंतन करने की आवश्यकता है. भाजपा एक बार फिर मोदी सरकार देश में दूसरी बार बनाने जा रही है. जिसके बाद देश की जनता को एक बार भी सशक्त और मजबूत सरकार देखने को मिलेगी. जिनके देशहित में लिये गये निर्णय से देश की जनता को इसका फायदा मिलेगा.

Web Title : BJP CANDIDATE DHULSINGH CREATES HISTORY IN MODIS GALE, BALAGHATS DEVELOPMENT IS MY PRIORITY BIEN, RECORDS WIN WITH OVER 2 LAKH 40 THOUSAND VOTES