भाजपा पदाधिकारी पर गरीबों की रोजी-रोटी छिनने का आरोप, तिरोड़ी से मुख्यालय पहुंचकर भाजपा पदाधिकारी की रहवासियों ने की शिकायत

बालाघाट. तिरोड़ी में लोक निर्माण की भूमि पर 100 से ज्यादा लोग कच्चे-पक्के मकान और छोटी-छोटी दुकानों का संचालन कर अपना जीवन-बसर कर रहे है, जिन्हें छोड़कर केवल चार लोगांे मोहम्मद इसराइल, मुलचंद बिसेन, देवरथ चन्द्रवंशी और ईश्वर कुसरिया की, तिरोड़ी भाजपा मंडल के महामंत्री मीहिर त्रिवेदी द्वारा अतिक्रमण हटाने की शिकायत सीएम हेल्पलाईन और अपने पार्टी के मंत्री और सांसद को करना, क्षेत्र के लोगों को नागवार गुजर रहा है. उनका कहना है कि जो पार्टी अंतिम छोर के व्यक्ति के विकास की बात करती है, उसी पार्टी के पदाधिकारी, अंतिम छोर के गरीब व्यक्ति के पेट पर लात मारने उनकी छोटी दुकानों को हटाने के लिए शिकायत कर रहे है. जिससे तिरोड़ी में इसको लेकर जनाक्रोश दिखाई दे रहा है, बीते दिनो भी चार लोगों को नोटिस जारी करने के बाद भी उनके अतिक्रमण को हटाने कोई विभागीय अमला नहीं पहुंचा.  

सूत्रों की मानें तो उन छोटे अतिक्रमणकारियों से विभाग को भी कोई परेशानी नहीं है, लेकिन भाजपा मंडल महामंत्री मीहिर त्रिवेदी लगातार, अपने पार्टी के नेताओं से विभागीय अधिकारियों से दबाव बना रहा है. सुनियोजित तरीके से दुर्भावनापूर्वक भाजपा मंडल महामंत्री मीहिर त्रिवेदी के इस कृत्य को लेकर जहां तिरोड़ी में जनमानस में आक्रोश है, वहीं अब यह मामला तिरोड़ी से मुख्यालय तक पहुंच गया है.  

मंगलवार को तिरोड़ी से मुल्कराज आनंद के साथ पहुंचे एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने मीहिर त्रिवेदी की कारतूतों की शिकायत जिला प्रशासन से करते हुए केवल और केवल कुछ गरीबों को निशाना बनाने की मंशा से किये जा रही कार्यवाही का विरोध किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि मीहिर त्रिवेदी, अपनी हरकतों से क्षेत्र की शांति भंग का प्रयास कर रहा है. वहीं जिला मुख्यालय पहुंचे गरीब परिवारो ने आश्वस्त किया कि जिस दिन भी शासन को उक्त जगह का उपयोग करना होगा, वह स्वतः अपना अतिक्रमण हटा लेंगे.  

मुल्कराज आनंद ने बताया कि तिरोड़ी में एक, दो, तीन, चार नहीं बल्कि ऐसे 100 लोग होंगे, जिन्होंने अपना कच्चा-पक्का मकान और छोटी-छोटी दुकान लोक निर्माण विभाग की भूमि पर लगा रखी है, विगत 5 साल पूर्व कटेधरा से ख्वासा मार्ग के निर्माण के दौरान, स्वेच्छा से अतिक्रमणकारियों ने अपने अतिक्रमण हटाकर सड़क के निर्माण में अपना सहयोग दिया था. जिस सड़क के बन जाने के बाद उसके किनारे खाली पड़ी भूमि पर गरीब परिवार के लोग छोटी-छोटी दुकानों को लगाकर अपना जीविकोपार्जन कर रहे है, लेकिन उनके जीविकोपार्जन से भाजपा मंडल महामंत्री मीहिर त्रिवेदी को आपत्ति है, जो लगातार सीएम हेल्पलाईन और मंत्री एवं सांसद को शिकायत कर रहा है, जिससे उनकी बात मंत्री और सांसद से हुई, जिन्होंने कहा कि वह गरीबों को हटाने के पक्ष में नहीं है, बावजूद इसके मीहिर त्रिवेदी अनावश्यक विभागीय अधिकारियों पर दबाव बनाकर केवल चार लोगों का अतिक्रमण हटाने का प्रयास कर रहा है. जिससे क्षेत्र में आक्रोश का माहौल है और यदि अतिक्रमण हटाने में भाई-भतीजावाद किया जाता है तो इससे लोग नाराज होकर विरोध में खड़े हो जायेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि केवल चार नहीं बल्कि सभी अतिक्रमणकारियों पर एक साथ कार्यवाही हो, अन्यथा किसी को भी राजनीतिक दबाव में हटाने की कार्यवाही नहीं की जायें, अन्यथा इसका विरोध किया जायेगा.


Web Title : BJP OFFICE BEARER ACCUSED OF SNATCHING POORS LIVELIHOOD, BJP OFFICE BEARERS RESIDENTS COMPLAIN AFTER REACHING HEADQUARTERS FROM TIRODI